• ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ सुज़ैन खान का फर्जी तरीके से हुआ इंस्टाग्राम अकाउंट हैक

रेनू तिवारी Oct 20, 2020 11:13

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ और एंटरप्रेन्योर सुज़ैन खान ने सोशल मीडिया पर एक हाथ से लिखा नोट साझा किया है। जिसमें उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के हैक हो जाने की जानकारी दी है।

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ और एंटरप्रेन्योर सुज़ैन खान ने सोशल मीडिया पर एक हाथ से लिखा नोट साझा किया है। जिसमें उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के हैक हो जाने की जानकारी दी है। सुज़ैन खान ने इंस्टाग्राम पर शेयर किए गये नोट में बताया कि उन्होंने 'Dodgy Email' के लिंक पर क्लिक किया जिसके बाद उनका इंस्टाग्राम अकाउंट हैक कर लिया गया। सुज़ैन खान ने अपने साथ हुई इस घटना को अपने फैंस और दोस्तों के साथ इस लिए साझा किया ताकि किसी भी फर्जी लिंक या मेल के चक्कर में कोई और न पड़े। अपने साथ हुई इस घटना को उन्होंने लोगों के लिए उदाहरण के तौर पर साझा किया है और लोगों को ऐसी चीजों से सतर्क रहने के लिए अगाह किया है।

इसे भी पढ़ें: आमिर खान की दोनों बेटियां फिर साथ आयी नजर, फिल्म लूडो का ट्रेलर रिलीज

सुज़ैन खान ने इंस्टाग्राम की टीम से इसकी शिकायत की है और स्थिति को जल्द से जल्द ठीक करने की अपील की है।


सुज़ैन खान का हैकिंग अनुभव हम सभी के लिए एक सबक है
सुज़ैन खान ने इंस्टाग्राम की टीम से इसकी शिकायत की है और स्थिति को जल्द से जल्द ठीक करने की अपील की है। हम सभी को बैंक, सरकार या जन संचार और विज्ञापन के माध्यम से हमें कितनी बार कहा गया है कि फर्जी नंबर या मेल आईडी से भेजे गए संदिग्ध लिंक पर क्लिक न करें, भले ही वे किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा भेजे गए हों जिन्हें हम जानते हैं?


सुज़ैन खान इंस्टाग्राम हुआ हैक

सुज़ैन खान ने इंस्टाग्राम पर एक हस्तलिखित नोट का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया जिसमें लिखा था, "सभी को नमस्कार, मेरा इंस्टाग्राम अकाउंट एक फर्जी ईमेल द्वारा हैक किया गया था जो इंस्टाग्राम होने का नाटक कर रहा था। मुझे महसूस नहीं हुआ कि यह प्रामाणिक नहीं था और इसलिए मैंने बटन पर क्लिक किया। मैं इस ईमानदार नोट को लिखता हूं, कृपया किसी भी डोडी ईमेल या संदेशों पर क्लिक न करें। स्थिति को जल्दी से ठीक करने और मुझे अपना खाता वापस पाने में मदद करने के लिए @Instagram की महान टीम को एक विशाल 'थैंक यू'।


 

एकता कपूर से लेकर स्मृति खन्ना तक कई सेलेब्स हो चुके है फर्जी ईमेल से प्रभावित
सुज़ैन खान के कई मित्रों और अनुयायियों ने टिप्पणी अनुभाग में स्वीकार किया कि उन्हें भी इस तरह के फर्जी ईमेल मिले हैं, और उनमें से कुछ वास्तव में इतने फर्जी थे जिस पर क्लिक करते ही वह खाता बंद हो गया। टीवी की मशहूर अभिनेत्री एकता कपूर ने टिप्पणी की, "एक उदास चेहरे वाली इमोजी के साथ" मैंने क्लिक किया ", जिसका मतलब यह हो सकता है कि वह मुसीबत में हैं। अभिनेत्री स्मृति खन्ना ने कहा, “हां मुझे एक संदेश भी मिला है। डरावना, हालांकि मैं संभवतः लिंक पर क्लिक नहीं करती थी। मारिया गोरेट्टी ने टिप्पणी की, "मुझे भी ऐसे मेल मिले।