Live

Prabhasakshi Chunav Yatra से जुड़कर स्थानीय मुद्दों को समझें, जनता के मन की बात जानें और नेतृत्व से करें मुलाकात

prabhasakshi lok sabha chunav yatra
Prabhasakshi

Loksabha Election 2024: वर्ष 2024 के चुनावों के मद्देनजर प्रभासाक्षी की चुनावी यात्रा संपादक नीरज कुमार दुबे ने महाशिवरात्रि के अगले दिन भगवान शिव की नगरी काशी से शुरू कर दी है। काशी इसलिए भी चुनावी यात्रा के लिए बेहद अहम जगह है क्योंकि ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रभासाक्षी की चुनावी यात्रा का शुभारंभ हो चुका है। लोकतंत्र के इस महापर्व से पहले चुनावी यात्रा की शुरुआत हुई है जो लोकसभा चुनाव पूरे होने तक जोर शोर से जारी रहेगी। इन लोकसभा चुनावों के दौरान हमारी टीम देश की जनता की राय अपने व्यूअर्स और पाठकों तक पहुंचाएगी। चुनावी हलचल और माहौल का पूरा विस्तृत ब्यौरा देने के लिए प्रभासाक्षी की टीम और देश भर में फैले हमारे रिपोर्ट्स आपको जमीनी हकीकत से रूबरू करवाएंगे। इस चुनावी यात्रा के जरिए देश की जनता के मन की बात को प्रभासाक्षी के व्यूअर्स और रिडर्स तक पहुंचाया जाएगा। वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव के लिए ये यात्रा उत्तराखंड से शुरू हुई थी। इस दौरान प्रभासाक्षी की टीम ने चुनाव से जुड़ी हर महत्वपूर्ण खबर अपने रिडर्स तक पहुंचाई थी।

इस वर्ष 2024 के चुनावों के मद्देनजर प्रभासाक्षी की चुनावी यात्रा संपादक नीरज कुमार दुबे ने महाशिवरात्रि के अगले दिन भगवान शिव की नगरी काशी से शुरू कर दी है। काशी इसलिए भी चुनावी यात्रा के लिए बेहद अहम जगह है क्योंकि ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है। इस यात्रा के दौरान राष्ट्रीय से लेकर स्थानीय नेतृत्व से मुलाकात के साथ ही अहम मुद्दों और समस्याओं पर भी चर्चा होगी, जिसका विश्लेषण भी होगा।

We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

 Today

16:55

Rajnandgaon में Santosh Pandey Vs Bhupesh Baghel की लड़ाई में कौन मार सकता है बाजी?

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा ने मोदी की जिन गारंटियों की बात की थी उन्हें तेजी के साथ पूरा किया गया है। सिलेंडर सस्ता करने की बात हो, महतारी वंदन योजना के तहत अब तक दो किश्तों का पैसा लोगों को मिलने की बात हो, किसानों को उनकी उपज का सही दाम देने की बात हो...भाजपा सरकार ने हर उस वादे को पूरा करने की दिशा में कदम बढ़ाया है जो चुनावों के दौरान किये गये थे।

Apr 24, 2024

13:00

Bangalore Rural में Devegowda के दामाद CN Manjunath ने DK Shivakumar के भाई Suresh की राह में बड़ी बाधा खड़ी कर दी है

कांग्रेस के डीके सुरेश ने 2019 के संसदीय चुनाव में बीजेपी के अश्वथनारायणगौड़ा को हराया था। उस चुनाव में कांग्रेस को 54.15% और भाजपा को 41.4% वोट मिले थे। देखना होगा कि बेंगलुरु ग्रामीण संसदीय क्षेत्र से क्या डीके सुरेश जीत का चौका लगा पाते हैं या इस बार इस क्षेत्र में कमल खिलता है।

Apr 22, 2024

16:16

Mandya Lok Sabha Seat पर HD Kumaraswamy आगे नजर आ रहे हैं मगर Star Chandru भी पूरा दम लगाकर मैदान में डटे हुए हैं

प्रभासाक्षी की चुनावी यात्रा जब कर्नाटक के मांड्या पहुँची तो हमने पाया कि यहां से भाजपा और जनता दल सेक्युलर के संयुक्त उम्मीदवार एचडी कुमारस्वामी भारी बढ़त लिये हुए हैं। कृषि प्रधान वोक्कालिगाओं के गढ़ मांड्या में सत्तारुढ़ कांग्रेस ने 'स्टार चंद्रू' के नाम से मशहूर ठेकेदार वेंकटरमणे गौड़ा को मैदान में उतारा है।

Apr 21, 2024

11:17

Bangalore South में BJP का गढ़ बचा लेंगे Tejasvi Surya या Congress की Sowmya Reddy इस बार मारेंगी बाजी?

तेजस्वी सूर्या एक बार फिर अपनी बड़ी जीत के प्रति आश्वस्त हैं तो दूसरी ओर कर्नाटक में सत्तारुढ़ कांग्रेस ने सौम्या के पीछे अपनी पूरी ताकत लगा दी है और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उनके डिप्टी डीके शिवकुमार कांग्रेस उम्मीदवार की चुनावी संभावनाओं को बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

Apr 20, 2024

14:58

Sanatan Dharma विरोधी A. Raja के संसदीय क्षेत्र Nilgiris में BJP का गणित अगर काम कर गया तो DMK के लिए मुश्किल हो जायेगी

नीलगिरी में हमने लोगों से बातचीत में पाया कि सनातन धर्म विरोधी बयानों के चलते ए. राजा से कई लोग नाराज दिखे। साथ ही 2जी विवाद भी राजा का पीछा नहीं छोड़ रहा है। भाजपा उम्मीदवार मुरुगन तो प्रचार के दौरान इस चुनाव को 2जी और मोदीजी के बीच लड़ाई बताते रहे।

Apr 19, 2024

14:31

Chennai Central में Dayanidhi Maran Vs Vinoj P. Selvam की लड़ाई में कौन मारेगा बाजी?

2024 में दयानिधि मारन अपनी सीट बरकरार रखने के लिए फिर से चुनाव लड़ रहे हैं और भाजपा के विनोज पी. सेल्वम से मुकाबला कर रहे हैं। भाजपा उम्मीदवार विनोज पी. सेल्वम वर्तमान में तमिलनाडु में भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पद पर हैं।

Apr 18, 2024

15:02

Chennai South में क्या Tamilisai Soundararajan कर पाएंगी DMK को आउट?

हालांकि जब भाजपा नेताओं से इस बारे में बात की गयी तो उन्होंने जीत का विश्वास जताया। स्वयं तमिलिसाई ने प्रभासाक्षी से कहा कि मैंने इस क्षेत्र के विकास के लिए जो एजेंडा जनता के सामने रखा है उसे भारी समर्थन मिल रहा है।

Apr 16, 2024

11:18

Arunachal Pradesh में Chunav Yatra के दौरान मैंने जो देखा...वह बेहद चौंकाने वाला था

अरुणाचल प्रदेश की राजधानी में खासतौर पर बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, असम और बंगाल के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं। इनमें से उत्तर प्रदेश और राजस्थान के लोग हमें यहां दुकानें चलाते या कारोबार में लगे दिखे। असम के युवक वाहन चालक या होटलों में काम करते दिखे।

Apr 15, 2024

14:50

Arunachal Pradesh में साथ हो रहे हैं विधानसभा और लोकसभा के चुनाव, जनता का मूड़ इस बार किसकी सरकार बनवाने का है?

प्रभासाक्षी से बातचीत में लोगों ने कहा कि चीन चाहे जितनी आंखें दिखाता रहे लेकिन हर अरुणाचली भारतीय है और अपने देश के साथ चट्टान की तरह खड़ा है। लोगों ने बताया कि वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम के तहत जिस तरह सीमावर्ती गांवों का विकास हुआ है उससे सिर्फ वहां के निवासियों को ही लाभ नहीं हुआ है बल्कि इससे सुरक्षा के हालात भी बेहतर हुए हैं।

Apr 14, 2024

14:23

Assam में बस यात्रा के दौरान हमने जानी लोगों की राय, चुनाव को लेकर जनता ने बताई चौंकाने वाली बात

एक महिला का कहना था कि मुझे अभी तक कोई सहायता नहीं मिली है लेकिन जिस तरह सरकार चल रही है और सबको मदद मिल रही है उसको देखते हुए विश्वास है कि एक दिन मुझे भी मदद मिल जायेगी। 

Apr 13, 2024

14:32

Assam में विकास कार्यों की बहार और हिंदुत्व की लहर ने BJP का काम आसान कर दिया है

हमने जब युवाओं से रोजगार को लेकर उनकी राय पूछी तो उन्होंने कहा कि आपको यहां हर तरफ विकास कार्य होते दिख जाएंगे। कहीं पुल बन रहे हैं तो कहीं सड़कें बन रही हैं तो कहीं अन्य बुनियादी ढांचे की परियोजना पर काम हो रहा है।

Apr 12, 2024

15:23

Dibrugarh में चुनाव पूरी तरह एकतरफा नजर आ रहा है, जीत का रिकॉर्ड बना सकते हैं Sarbananda Sonowal

हमने यह भी पाया कि डिब्रूगढ़ में पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और पंजाब से बड़ी संख्या में लोग आकर रह रहे हैं। यह लोग दशकों से यहां हैं और कोई ना कोई काम धंधा जमा चुके हैं। इन लोगों ने बताया कि आज से दस साल पहले उग्रवादियों का बोलबाला रहता था।

Apr 11, 2024

12:58

Kota में Chunav Yatra के दौरान हमने जानी जनता के मन की बात, आप भी समझिए जमीनी हालत

जब हमने यह जानना चाहा कि क्या मोदी जी ही फिर पीएम बनेंगे? तो लोगों ने कहा कि क्यों नहीं बनेंगे भाई। भगवान हैं वो आदमी इस देश के लिए। दस साल में उसने जो कर दिखाया कोई नहीं कर सकता। मंदिर बनवा दिया। कभी सोचा था भगवान राम का अयोध्या में मंदिर बनेगा। नहीं सोचा था ना, बनवा दिया ना और क्या चाहिए।

Apr 10, 2024

12:15

Kota में Om Birla को टक्कर देने के लिए क्या कामयाब होगा कांग्रेस की ओर से पूर्व भाजपाई पर लगाया गया दांव?

कोटा से भाजपा प्रत्याशी और निवर्तमान लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला तीसरी बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वह कोटा से तीन बार विधायक भी रहे हैं। इस क्षेत्र के वह काफी प्रभावशाली नेता हैं। उनका मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार प्रह्लाद गुंजल से है।

Apr 09, 2024

11:27

Meerut में राम नाम के सहारे Arun Govil की नैय्या लगेगी पार या सपा अथवा बसपा का जीतेगा उम्मीदवार?

भाजपा उम्मीदवार अरुण गोविल जहां जा रहे हैं वहां जय श्री राम के उद्घोष से उनका स्वागत हो रहा है। प्रभासाक्षी से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए घर वापसी जैसा है। उन्होंने कहा कि जिस तरह प्रभु श्री राम अयोध्या की सेवा करने आए थे, उसी तरह मुझे भी अपनी जन्मभूमि की सेवा करने का अवसर मिला है।

Apr 06, 2024

12:40

देवभूमि हरिद्वार में कांटे की टक्कर में क्या भाजपा इस बार जीत हासिल कर पायेगी ?

त्रिवेंद्र सिंह रावत का मुख्य मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार वीरेंदर रावत से है। वीरेंदर रावत वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बेटे हैं। इस सीट पर बसपा ने भी जातिगत समीकरणों को देखते हुए मजबूत उम्मीदवार उतरा है। वहीँ एक पूर्व पत्रकार और निर्दलीय विधायक उमेश की और से भी लोकसभा चुनाव के समर में उतर जाने से लड़ाई रोचक हो गयी है।

Apr 05, 2024

11:41

Kairana में Pradeep Chaudhary जीतेंगे या Ikra Hasan? Prabhasakshi ने जानी जनता के मन की बात

भाजपा ने कैराना से पिछले लोकसभा चुनावों में जीत दर्ज करने वाले प्रदीप चौधरी को एक बार फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है तो समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन की प्रत्याशी के रूप में इकरा हसन मैदान में हैं। वहीं बहुजन समाज पार्टी ने श्रीपाल राणा को चुनाव मैदान में उतारा है।

Apr 04, 2024

11:29

Muzaffarnagar Lok Sabha Seat पर RLD के समर्थन ने डॉ. संजीव बाल्यान की राह कर दी है आसान

मुजफ्फरनगर में हमने महिलाओं से बातचीत की तो वह इस बात से खुश नजर आईं कि सुरक्षा के हालात में पहले की अपेक्षा बहुत सुधार हुआ है और अब वह बिना किसी डर के शाम को या रात को भी कहीं आ जा सकती हैं।

Apr 03, 2024

11:50

Gautam Buddha Nagar Lok Sabha Constituency में इस बार डॉ. महेश शर्मा के लिए राह नहीं है आसान, बसपा उम्मीदवार दे रहे हैं कड़ी टक्कर

गौतमबुद्धनगर क्षेत्र से समाजवादी पार्टी-कांग्रेस के संयुक्त प्रत्याशी महेंद्र नागर हैं। पेशे से चिकित्सक महेंद्र नागर को गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। भाजपा उम्मीदवार डॉ. महेश शर्मा की तरह महेंद्र नागर भी पेशे से चिकित्सक हैं।

Mar 14, 2024

16:39

Chunav Yatra Day 4: चौथे पड़ाव में हमने जानी किसानों के मन की बात

प्रभासाक्षी की चुनाव यात्रा का पड़ाव इस समय राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में है। दिल्ली में इस समय चुनाव आयोग लोकसभा के आम चुनाव की तिथियों को अंतिम रूप दे रहा है और दूसरी ओर राजनीतिक दल अपने घोषणापत्रों में तमाम लोक लुभावन वादे शुमार कर उसे अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं। इस सब माहौल के बीच जब हमने देखा की संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में किसान महापंचायत का आयोजन किया गया है तो हम किसानों के मन की बात जानने के लिए पहुँच गए।

Mar 10, 2024

17:48

Chunav Yatra Day 3: Varanasi के अस्सी घाट पर हमने Modi-Yogi के कामकाज पर जानी महिलाओं की प्रतिक्रिया

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क की चुनाव यात्रा ने तीसरे दिन का अपना पड़ाव वाराणसी के अस्सी घाट पर डाला। इस प्राचीन और प्रसिद्ध घाट पर चौबीसों घंटे देशी-विदेशी श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है। हमने यहां बाहर से आई महिलाओं से खासतौर पर बातचीत की। हमने जानना चाहा कि वाराणसी कितना सुरक्षित है? हमने जानना चाहा कि राहुल गांधी ने वाराणसी के दौरे पर कहा था कि उत्तर प्रदेश का युवा नशेड़ी हो रहा है तो क्या यहां पर आपको कोई नशेड़ी दिखा? हमने जानना चाहा कि क्या घाटों के इर्दगिर्द महिलाओं का रात में अकेले घूमना या एक जगह बैठे रहना सुरक्षित है? अपने सवालों के जवाब में हमें जो लोगों की प्रतिक्रिया मिली वह दर्शाती है कि उत्तर प्रदेश कितने बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा है।

पूरी स्टोरी पढ़ें
Prabhasakshi Chunav Yatra Day 3

Mar 09, 2024

17:10

Prabhasakshi Chunav Yatra Day 2: काशी की जनता इस बार लोकसभा चुनावों में किस चीज का रिकॉर्ड बनाना चाहती है?

प्रभासाक्षी ने जब चुनाव यात्रा के तहत चुनावों को लेकर काशी की जनता के मन को टटोलना चाहा तो ज्यादा प्रयास करने की जरूरत ही नहीं पड़ी और सवाल पूरा होने से पहले ही जनता मोदी मोदी के नारे लगाने लगी। बीएचयू के राजनीतिक विभाग के पूर्व प्रमुख प्रो. कौशल किशोर मिश्रा समेत तमाम विद्वानों ने कहा कि इस बार का चुनाव हार जीत का नहीं बल्कि जीत का रिकॉर्ड बनाने का चुनाव है।

पूरी स्टोरी पढ़ें
Prabhasakshi Chunav Yatra Day 2

Mar 09, 2024

11:18

Prabhasakshi Chunav Yatra का वाराणसी से शुभारंभ, आखिर क्या कहती है PM मोदी के बारे में काशी की जनता

2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान प्रभासाक्षी की चुनाव यात्रा देव भूमि उत्तराखंड के हरिद्वार से शुरू हुई थी और 400 से ज्यादा संसदीय सीटों को कवर कर हमने हर चुनावी हलचल से जुड़ी खबर जनता तक पहुंचाई थी। 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए प्रभासाक्षी की चुनाव यात्रा भगवान शिव की नगरी काशी से शुरू हुई जोकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है। महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर शुरू हुई चुनाव यात्रा कोई सामान्य यात्रा नहीं है। यह यात्रा है जनता के मन की बात हमारे पाठकों और दर्शकों तक पहुंचाने की, यह यात्रा है राष्ट्रीय और स्थानीय नेतृत्व से आपकी मुलाकात कराने की, यह यात्रा है स्थानीय मुद्दों का विश्लेषण करने की, यह यात्रा है लोगों की असल समस्याओं को सियासतदानों तक पहुंचाने की।

पूरी स्टोरी पढ़ें
Prabhasakshi Chunav Yatra Day 1

अन्य न्यूज़