ED का बड़ा एक्शन! धोखाधड़ी मामले में जब्त की बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस की 7 करोड़ की संपत्ति

ED का बड़ा एक्शन! धोखाधड़ी मामले में जब्त की बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस की 7 करोड़ की संपत्ति
ani

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ रंगदारी मामले में जैकलीन फर्नांडीज की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। कुर्क की गई संपत्ति में जैकलीन फर्नांडीज के तहत 7.12 करोड़ रुपये की सावधि जमा शामिल है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ रंगदारी मामले में जैकलीन फर्नांडीज की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। कुर्क की गई संपत्ति में जैकलीन फर्नांडीज के तहत 7.12 करोड़ रुपये की सावधि जमा शामिल है। ईडी ने अनुमान लगाया है कि सुकेश ने जबरन वसूली के पैसे का इस्तेमाल करके जैकलीन को 5.71 करोड़ रुपये का उपहार दिया था। उन्होंने जैकलीन के करीबी परिवार के सदस्यों को करीब 173,000 अमेरिकी डॉलर और करीब 27,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का फंड भी दिया था।

इसे भी पढ़ें: क्या बिहार की मस्जिदों से भी उतारे जाएंगे लाउडस्पीकर? नीतीश कुमार ने दिया बड़ा बयान

सुकेश वर्तमान में राजनेता टीटीवी दिनाकरण से जुड़े पांच साल पुराने धोखाधड़ी के मामले में शामिल है। ईडी ने उन्हें मामले के संबंध में 4 अप्रैल को गिरफ्तार किया था। पिछले साल सुकेश को ईडी ने गृह मंत्रालय और कानून मंत्रालय के अधिकारियों का रूप धारण करके दिल्ली के एक व्यापारी की पत्नी से 215 करोड़ रुपये की जबरन वसूली करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

इसे भी पढ़ें: छात्रों का प्रदर्शन, कैंपस में शुद्धिकरण, BHU यूनिवर्सिटी में इफ्तार की असली कहानी क्या है?

ईडी ने सुकेश के खिलाफ जांच में पूछताछ के लिए उन्हें तलब किया था। जैकलीन अक्टूबर 2021 में ईडी के सामने पेश हुईं जहां उनसे सात घंटे तक पूछताछ की गई। केस की चार्जशीट में खुलासा हुआ था कि सुकेश ने जैकलीन फर्नांडीज को 10 करोड़ रुपये से ज्यादा के महंगे गिफ्ट भेजे थे।