आर्यन खान के सपोर्ट में आए जावेद अख्तर, कहा- 'फिल्म इंडस्ट्री को हाई प्रोफाइल होने की सजा मिल रही है'

आर्यन खान के सपोर्ट में आए जावेद अख्तर, कहा- 'फिल्म इंडस्ट्री को हाई प्रोफाइल होने की सजा मिल रही है'

वयोवृद्ध गीतकार जावेद अख्तर ने मंगलवार को कहा कि हिंदी फिल्म उद्योग अपने "हाई प्रोफाइल" स्वभाव के कारण जांच के दायरे में है और इसकी "कीमत" चुकानी पड़ती है।

ड्रग्स मामले में बॉलीवुड सुपरस्टार आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद कई सितारों ने खुल कर आर्यन खान का समर्थन किया है और उन्होंने एनसीबी की अलोचना की है। कुछ लोगों ने आर्यन खान की गिरफ्तारी को राजनीतिक बताया तो कुछ लोगों मे कहा कि बॉलीवुड को सरकार द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। ऋतिक रोशन ने इस मुश्किल समय में आर्य खान को मजबूत रहने के लिए एक नोट लिखा तो पूजा भट्टन ने एनसीबी पर सवाल उठाए। एनसीबी की अलोचना और आर्यन खान के समर्थन में करने में अक नाम और जुड़ गया है। गीतकार जावेद अख्तर ने मंगलवार को कहा कि अपने ‘हाई प्रोफाइल’ मिजाज के कारण हिन्दी सिनेमा उद्योग जांच के दायरे में है और बॉलीवुड को इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है। 

इसे भी पढ़ें: रितेश देशमुख और फरदीन खान की फिल्म ‘विस्फोट’ की शूटिंग हुई शुरू 

आर्यन खान के समर्थन में आये जावेद अख्तर 

वयोवृद्ध गीतकार जावेद अख्तर ने मंगलवार को कहा कि हिंदी फिल्म उद्योग अपने "हाई प्रोफाइल" स्वभाव के कारण जांच के दायरे में है और इसकी "कीमत" चुकानी पड़ती है। सोशल मीडिया पर आवाज उठाने वाले ऐसे कई लोग हैं, जिनका मानना है कि आर्यन खान के खिलाफ यह मामला सिर्फ फिल्मी जगत को निशाना बनाने के लक्ष्य से दर्ज किया गया है। यह पूछने पर कि क्या उन्हें ऐसा लगता है कि बॉलीवुड को लगातार निशाना बनाया जा रहा है, अख्तर ने पत्रकारों से कहा, ‘‘फिल्मी जगत को हाई प्रोफाइल होने के नाते यह कीमत चुकानी पड़ती है। जब आप हाई प्रोफाइल होते हैं तो, लोगों को आपको नीचे गिराने और आप पर कीचड़ उछालने में मजा आता है। अगर आपको कोई नहीं जानता, तो आप पर पत्थर उछालने का किसी के पास वक्त नहीं है?’’ लेखकों अल्मस विरानी और श्वेता समोता की पुस्तक ‘चेंजमेकर्स’ के विमोचन पर अख्तर ने उक्त बातें कहीं। 

इसे भी पढ़ें: अभिनेत्री पूजा बेदी कोरोना वायरस से संक्रमित, कहा - टीका ना लगवाना ‘‘निजी निर्णय’’ 

आर्यन खान हुए है ड्रग्स मामले में गिरफ्तार

आर्यन खान (23) को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने तीन अक्टूबर को मुंबई तट पर एक क्रूज से गिरफ्तार किया था। नाम लिए बगैर अख्तर ने कहा कि सुपरस्टर के बेटे के मामले को एक बंदरगाह से ‘एक अरब डॉलर’ कीमत की मादक पदार्थ बरामदगी मामले के मुकाबले ज्यादा तव्वजो मिली। वह गुजरात के कच्छ जिले में स्थित मुंद्रा बंदरगाह से 2,988 किलोग्राम हेरोइन की जब्ती के संदर्भ में बोल रहे थे। यहपूछने पर कि क्या उन्हें लगता है कि शाहरुख खान और आर्यन खान को निशाना बनाया जा रहा है, अख्तर ने विस्तार से कुछ कहने से इंकार कर दिया।