ज्ञानवापी मुद्दे पर बोलीं कंगना रनौत, काशी के कण-कण में महादेव, उन्हें किसी संरचना की ज़रुरत नहीं

kangana ranaut
ANI
अंकित सिंह । May 19, 2022 10:03AM
कंगना रनौत ने कहा कि मथुरा के हर कण में भगवान कृष्ण और अयोध्या के हर कण में भगवान राम हैं। इसी तरह, काशी के हर कण में भगवान शिव हैं। उन्हें किसी संरचना की जरूरत नहीं है, वह हर कण में रहते हैं।

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत आज उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंची थी जहां उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन किए और पूजा अर्चना की। कंगना रनौत के साथ फिल्म धाकड़ की टीम और कलाकार भी मौजूद रहे। इन सबके बीच कंगना रनौत ने ज्ञानवापी मुद्दे को लेकर बड़ा बयान दिया है। दरअसल, पत्रकारों से बातचीत करते हुए कंगना रनौत ने कहा कि काशी के कण-कण में भगवान शंकर है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक कंगना रनौत ने कहा कि मथुरा के हर कण में भगवान कृष्ण और अयोध्या के हर कण में भगवान राम हैं। इसी तरह, काशी के हर कण में भगवान शिव हैं। उन्हें किसी संरचना की जरूरत नहीं है, वह हर कण में रहते हैं।

इसे भी पढ़ें: औरंगजेब के भाई आकर लेते थे संस्कृत का ज्ञान, क्यों कहा जाता है इसे ज्ञानवापी, क्या है कुएं का रहस्य?

आपको बता दें कि कोर्ट के आदेश के बाद ज्ञानवापी मंदिर मस्जिद में सर्वे और वीडियोग्राफी का काम कराया गया था जिसके बाद से ज्ञानवापी लगातार चर्चा में बना हुआ है। अधिवक्ता विशेष आयुक्त विशाल सिंह ने बताया कि 6-7 मई को जो उन्होंने (पूर्व अधिवक्ता-आयुक्त अजय कुमार मिश्रा) ज्ञानवापी परिसर के बाहर अकेले ही कमीशन की थी उसकी रिपोर्ट उन्होंने फाइल कर दिया था और आज  14, 15 और 16 मई को परिसर के अंदर की गई कमीशन की रिपोर्ट फाइल कर दिया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: ज्ञानवापी सर्वे: अजय मिश्रा ने वाराणसी कोर्ट में सौंपी रिपोर्ट, 'मंदिरों का मलबा, शेषनाग-कमल की कलाकृति' होने ता दावा

ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने ज्ञानवापी मस्जिद के वजू खाने में मिले शिवलिंग को फव्वारा बताने वाले मुस्लिम पक्ष को अपना दावा साबित करने की चुनौती दी है। ज्ञानवापी मस्जिद प्रबंधन समिति ने इसे स्वीकार करते हुए कहा है कि उसे फव्वारे को चला कर दिखाने में कोई परेशानी नहीं है। वहीं, ज्ञानवापी मस्जिद की रखरखावकर्ता संस्था अंजुमन इंतजामिया मसाजिद के संयुक्त सचिव सैयद मोहम्मद यासीन ने कहा कि उस फव्वारे की जांच कराने का मौका दिया जाए और वह इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं। 

अन्य न्यूज़