आखिर क्यों आत्महत्या करना चाहती थी दीपिका पादुकोण? डिप्रेशन से अपनी लड़ाई की कहानी की बयां

Deepika Padukone
ANI
रेनू तिवारी । Aug 06, 2022 11:52AM
दीपिका इतनी आहत हुई थी कि वह डिप्रेशन का शिकार हो गयी थी। उन्होंने लोगों से बातचीत करना छोड़ दिया था और एक बुरे वक्त से गुजर रही थी। उन्होंने डिप्रेशन को लेकर कई बड़े मंच से अपने विचार साझा किए हैं और लोगों से अपील की है कि डिप्रेशन को हल्के में ना लें।

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण आज सिनेमा की एक जानी-मानी हस्ती हैं। टॉप हाई पेड एक्ट्रेस में शुमार दीपिका के जीवन में एक वक्त ऐसा आया था जब वह आत्महत्या करना चाहती थी। ऐक्ट्रेस ने इस बात का खुलासा खुद अपने एक बयान में किया था। कहते हैं कि दीपिका जब बॉलीवुड में आयी थी तब रातोंरात फिल्म ओम शांति ओम से उनकी लोकप्रियता आसमान छूने लगी थी। इसके बाद वह रणबीर कपूर के साथ रिलेशनशिप में आ गयी थी। करियर टॉप पर चल रहा था लेकिन इसी दौरान दीपिका और रणबीर कपूर का ब्रेकअप हो गया। कहते हैं कि इस बात से दीपिका इतनी आहत हुई थी कि वह डिप्रेशन का शिकार हो गयी थी। उन्होंने लोगों से बातचीत करना छोड़ दिया था और एक बुरे वक्त से गुजर रही थी। उन्होंने डिप्रेशन को लेकर कई बड़े मंच से अपने विचार साझा किए हैं और लोगों से अपील की है कि डिप्रेशन को हल्के में ना लें।  

इसे भी पढ़ें: रणवीर सिंह से आगे निकलने की होड़ में ये क्या कर गईं उर्फी जावेद! सिर्फ एक दुपट्टा लपेटकर निकल पड़ी घूमने

कई बार मैंने खुदकुशी करने की कोशिश की: दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अवसाद के साथ अपनी लड़ाई के बारे में बात की। अपनी कहानी साझा करने के बाद, अभिनेत्री ने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए लाइव लव लाफ फाउंडेशन की स्थापना की। कई मौकों पर अभिनेत्री ने अपने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में खुलकर बात की है। वहीं हाल ही में एक इवेंट में दीपिका ने खुलासा किया कि डिप्रेशन से जूझते हुए वह 'कई बार आत्महत्या' करना चाहती थी। उन्होंने कई बार इसकी कोशिश भी की थी। इस कार्यक्रम में दीपिका ने अपनी माँ, उज्जला पादुकोण को भी श्रेय दिया, क्योंकि उन्होंने उन्हें अवसाद के लक्षणों को पहचानने में मदद की। और उसने उसे पेशेवर मदद लेने के लिए भी कहा।

इसे भी पढ़ें: रिलीज हुआ 'तेरे विच रब दिसदा' गाना, Breakup के बाद दिखी Shamita-Raqesh की रोमांटिक केमिस्ट्री

इस बीच, अवसाद के साथ अपनी लड़ाई के बारे में बात करते हुए, अभिनेत्री ने कहा, "मैं बिना किसी स्पष्ट कारण के टूट गयी थी। ऐसे दिन थे जब मैं जागना नहीं चाहती थी, मैं सिर्फ इसलिए सोती थी क्योंकि नींद एक पलायन थी। मैं सोचती थी कभी-कभी आत्महत्या कर लेता हूं। मेरे माता-पिता बैंगलोर में रहते हैं, इसलिए हर बार वे मुझसे मिलने आते थे, अब भी जब वे मुझसे मिलने आते हैं, तो मैं हमेशा एक बहादुरी से बोलती थी कि सबकुछ ठीक है। आप हमेशा अपने माता-पिता को दिखाना चाहते हैं कि आप ठीक हैं।"

दीपिका की आने वाली परियोजनाएं

काम के मोर्चे पर दीपिका के पास लाइन में पांच परियोजनाएं हैं। एक्ट्रेस ऋतिक रोशन के साथ फाइटर में नजर आएंगी। दूसरी ओर, उनकी किटी में शाहरुख खान और जॉन अब्राहम के साथ पठान हैं। इन दो फिल्मों के अलावा, दीपिका प्रभास के साथ प्रोजेक्ट महाभारत में और अमिताभ बच्चन के साथ द इंटर्न हिंदी रीमेक में नजर आएंगी।

अन्य न्यूज़