नुसरत जहां की पहली शादी क्यों टूटी? एक्स हसबैंड ने बाईसेक्सुअल वाली थ्योरी से उठाया पर्दा

नुसरत जहां की पहली शादी क्यों टूटी? एक्स हसबैंड ने बाईसेक्सुअल वाली थ्योरी से उठाया पर्दा

बंगाली अभिनेत्री और टीएमसी सांसद नुसरत जहां कई कारणों से सुर्खियों में बनी हुई हैं। सबसे पहले उन्होंने व्यवसायी निखिल जैन के साथ उसका अंतर-धार्मिक विवाह किया था, जिसके बाद मुस्लिम समुदायों ने उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया था लेकिन बाद में मामला ठंड़ा पड़ गया।

बंगाली अभिनेत्री और टीएमसी सांसद नुसरत जहां कई कारणों से सुर्खियों में बनी हुई हैं। सबसे पहले उन्होंने व्यवसायी निखिल जैन के साथ उसका अंतर-धार्मिक विवाह किया था, जिसके बाद मुस्लिम समुदायों ने उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया था लेकिन बाद में मामला ठंड़ा पड़ गया। दो साल बाद एक दिन नुसरत जहां ऐलान करती है कि भारत की धरती पर निखिल जैन से उनकी शादी अमान्य थी, वह निखिल जैन से अलग हो रही है। जब शादी ही अमान्य है तो तलाक जैसी कोई प्रक्रिया नहीं हुई। निखिल से अलग होने के बाद उन्होंने एक बच्चे को जन्म दिया लेकिन निखिल ने प्रेग्नेंसी के दौरान ही यह साफ कह दिया था कि यह बच्चा मेरा नहीं है। नुसरत को ईसके लिए काफी ट्रोल भी किया गया था.। नुसरत ने अपने बच्चे ता नाम नहीं बताया था लेकिन मीडिया में नुसरत और और बीजेपी नेता यश दास गुप्ता के लव अफेयर की खबरें थी।

 

इसे भी पढ़ें: मुंबई में कोर्ट मैरिज करेंगे विक्की कौशल और कैटरीना कैफ, शादी के साक्षी बनेंगे यह लोग

 

अभिनेत्री को उनकी अवैध शादी और अभिनेता यश दासगुप्ता के साथ उनके कथित संबंधों के लिए ट्रोल किया गया था। नुसरत ने 19 जून, 2019 को तुर्की के शहर बोडरम में अपने बिजनेसमैन-बॉयफ्रेंड निखिल जैन के साथ शादी के बंधन में बंधी थी। हालांकि, नुसरत ने कहा था कि चूंकि वह मुस्लिम हैं और निखिल हिंदू हैं, इसलिए उनके अंतरधार्मिक विवाह को भारत में विशेष विवाह अधिनियम के तहत मान्यता की आवश्यकता है। उन्होंने अधिनियम के तहत अपनी शादी को पंजीकृत नहीं किया था और शादी एक विदेशी भूमि में हुई थी, यह अमान्य था।

 

इसे भी पढ़ें: न्यूयॉर्क के रेस्तरां में कूकिंग करते हुए रवि शास्त्री ने अमृता सिंह को किया था प्रपोज, सैफ की वजह से टूटी थी सगाई?

 

आखिर धूमधाम से हुई शादी के टूटने की क्या वजह थी। जब नुसरत ने निखिल से रिश्ता तोड़ा था तब उन्होंने निखिल पर बायसेक्युअल  होने का आरोप लगाया था। अब नुसरत के साथ अपने रिश्तों पर निखिल जैन ने चुप्पी तोड़ी है। पेशे से बिजनेसमैन निखिल जैन ने हमारे सहयोगी ई समय डिजिटल को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा है कि वह फिलहाल अपनी एक्स वाइफ नुसरत जहां से प्यार करते हैं। नुसरत ने निखिल जैन से अलग होने के बाद उन पर कई आरोप लगाए थे। इनमें से एक आरोप यह भी था कि निखिल जैन बाईसेक्सुअल हैं। हालांकि इस इंटरव्यू में निखिल ने नुसरत के बायसेक्शुअल होने के आरोपों को खारिज किया है. नुसरत जहां ने जून 2019 में तुर्की के बोर्डम में निखिल जैन के साथ डेस्टिनेशन वेडिंग की थी।