अपोलो ने भारत में गूगल हेल्थ कार्ड से हाथ मिलाया

लोगों को स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां मुहैया कराने के लिए अपोलो हॉस्पिटल समूह ने गूगल के साथ समझौता किया है, जोकि सर्च इंजन के भारत में हेल्थ कार्ड शुरू करने के हिस्सा के तौर पर है।

कोलकाता। लोगों को स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां मुहैया कराने के लिए अपोलो हॉस्पिटल समूह ने गूगल के साथ समझौता किया है, जोकि सर्च इंजन के भारत में हेल्थ कार्ड शुरू करने के हिस्सा के तौर पर है। अमेरिका में हेल्थ कार्ड पिछले साल लाया गया था। यह व्यक्ति को गूगल सर्च इंजन के माध्यम से बीमारी के बारे में आम आदमी की भाषा में जानकारी उपलब्ध कराता है, जैसे इसका प्रसार, लक्षण और निदान।

अपोलो हॉस्पिल्ट्स इंटरप्राइज लिमिटिड की संयुक्त प्रबंधक निदेशक संगीता रेड्डी ने कहा कि इससे लोग बिना भयभीत हुए आम बीमारियों के बारे में जानकारी हासिल कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि अपोलो ने मलेरिया, डेंगू सहित 400 बीमारियों के बारे में व्यापक जानकारी संकलित की है जो बीमारी का नाम टाइप करने पर उपलब्ध हो सकेगी। संगीता ने बताया कि यह कार्ड बीमारी और इसके प्रसार के बारे में बताएगी जोकि देश में सामान्य हैं। इसके अलावा बीमारी के चिकित्सा तथ्य, विशिष्ट लक्षण और उसके खतरे के कारकों के बारे में भी जानकारी देगा। उन्होंने कहा कियह भी बताएगा कि क्या बीमारी संक्रामक है या किस उम्र में आमतौर पर यह हो सकती है। उन्होंने कहा कि कुछ हालातों में कोई व्यक्ति उच्च गुणवत्ता के चित्र भी देख सकता है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


Tags

    अन्य न्यूज़