भारत में जल्द लॉन्च होगा 5G, दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिया बयान

Ashwini Vaishnav
ANI
अश्विनी वैष्णव ने दूरसंचार कंपनियों से 5जी पेशकश में तेजी लाने को कहा।अन्य सभी दूरसंचार परिचालकों ने 20 वार्षिक किश्तों में भुगतान करने का विकल्प चुना है, वहीं भारती एयरटेल ने चार वार्षिक किश्तों के बराबर 8,312.4 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। 5G

नयी दिल्ली।दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बृहस्पतिवार को दूरसंचार सेवा प्रदाताओं से 5जी पेशकश में तेजी लाने को कहा। उन्होंने इन कंपनियों को स्पेक्ट्रम आवंटन पत्र जारी करने के बाद यह बात कही। दूरसंचार विभाग (डॉट) ने पहली बार उसी दिन स्पेक्ट्रम आवंटन पत्र जारी किए हैं, जिस दिन सफल बोलीदाताओं ने अग्रिम भुगतान किया। वैष्णव ने एक सोशल मीडिया मंच पर लिखा, 5जी नवीनतम सूचना: स्पेक्ट्रम आवंटन पत्र जारी। दूरसंचार सेवाप्रदाताओं से 5जी पेशकश की तैयारी में तेजी लाने का अनुरोध। हाल ही में हुई 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी में हासिल किए गए स्पेक्ट्रम के लिए दूरसंचार सेवाप्रदाताओं - भारती एयरटेल, रिलायंस जियो, अडाणी डेटा नेटवर्क्स और वोडाफोन आइडिया से डॉट को लगभग 17,876 करोड़ रुपये मिले हैं।

इसे भी पढ़ें: एयरटेल को स्पेक्ट्रम आवंटन पत्र मिला, सुनील मित्तल ने कारोबारी सुगमता की तारीफ की

अन्य सभी दूरसंचार परिचालकों ने 20 वार्षिक किश्तों में भुगतान करने का विकल्प चुना है, वहीं भारती एयरटेल ने चार वार्षिक किश्तों के बराबर 8,312.4 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। भारती एंटरप्राइजेज के संस्थापक और चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने बृहस्पतिवार को कहा कि यह पहली बार है जब दूरसंचार विभाग (डॉट) ने अग्रिम भुगतान करने के दिन ही स्पेक्ट्रम आवंटन पत्र सौंपा। मित्तल ने कहा, डॉट के साथ मेरे 30 से अधिक वर्षों से अधिक के अनुभव में ऐसा पहली बार है। व्यवसाय ऐसा होना चाहिए। सक्रिय नेतृत्व- शीर्ष पर और दूरसंचार के शीर्ष पर। क्या बदलाव है! बदलाव जो इस देश को बदल सकता है। एक विकसित राष्ट्र बनने के सपने को शक्ति मिले।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़