बोट ब्रांड की मूल कंपनी विदेशी बाजारों तक पहुंच बनाने की तैयारी में

Broad band
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
कंपनी के सह-संस्थापक एवं मुख्य विपणन अधिकारी अमन गुप्ता ने पीटीआई-के साथ बातचीत में कहा कि चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में मेक इन इंडिया अभियान के तहत कंपनी को 60 लाख इकाइयों के विनिर्माण की उम्मीद है। कंपनी बोट ब्रांड के तहत सहायक इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों का विनिर्माण करती है।

अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने की तैयारियों में जुटी इमेजिन मार्केटिंग ने अपने लोकप्रिय ब्रांड बोट की विदेशी बाजारों में पहुंच बढ़ाने के लिए योजनाएं बनाई हैं। कंपनी के सह-संस्थापक एवं मुख्य विपणन अधिकारी अमन गुप्ता ने पीटीआई-के साथ बातचीत में कहा कि चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में मेक इन इंडिया अभियान के तहत कंपनी को 60 लाख इकाइयों के विनिर्माण की उम्मीद है। कंपनी बोट ब्रांड के तहत सहायक इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों का विनिर्माण करती है।

गुप्ता ने कहा कि कंपनी अपनी विनिर्माण गतिविधियों को बढ़ावा देकर विदेशी बाजारों में अपनी पहुंच बढ़ाने की योजना पर काम कर रही है। इससे कंपनी अधिक तेजी से कम कीमत पर नए उत्पादों की पेशकश कर पाने में सक्षम होगी। उन्होंने कहा कि कंपनी अपने ऑडियो एवं वियरेबल उत्पादों के दम पर अंतरराष्ट्रीय बाजारों में जगह बनाने की कोशिश करेगी। घरेलू बाजारों में पहले से ही इसके उत्पादों की दमदार मौजूदगी है।

वर्ष 2013 में स्थापित इमेजिन मार्केटिंग को अपने आईपीओ के लिए नियामकीय मंजूरी मिल चुकी है। कंपनी की योजना इस सार्वजनिक निर्गम के जरिये 2,000 करोड़ रुपये जुटाने की है। इस निर्गम के दौरान 900 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर जारी किए जाएंगे जबकि बाकी 1,100 करोड़ रुपये शेयरों की बिक्री पेशकश के जरिये जुटाए जाएंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़