बिजनेस एक्सपर्ट निशा बिस्वाल ने कहा- भारत, अमेरिका को हिंद-प्रशांत से सतर्क रहने की जरूरत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 26, 2020   16:24
बिजनेस एक्सपर्ट निशा बिस्वाल ने कहा- भारत, अमेरिका को हिंद-प्रशांत से सतर्क रहने की जरूरत

अमेरिका भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी) की अध्यक्ष निशा बिस्वाल ने शुक्रवार कहा कि भारत और अमेरिका को हिंद प्रशांत क्षेत्र में ‘खतरनाक प्रवाह’ पर सतर्क रहने की जरूरत है, ताकि क्षेत्र की शांति, समृद्धि तथा अनेकता को सुनिश्चित किया जा सके।

नयी दिल्ली। अमेरिका भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी) की अध्यक्ष निशा बिस्वाल ने शुक्रवार कहा कि भारत और अमेरिका को हिंद प्रशांत क्षेत्र में ‘खतरनाक प्रवाह’ पर सतर्क रहने की जरूरत है, ताकि क्षेत्र की शांति, समृद्धि तथा अनेकता को सुनिश्चित किया जा सके। अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति व्याख्यान में बिस्वाल ने कहा कि भारत और अमेरिका को आर्थिक क्षेत्र में अधिक नजदीकी से काम करने और सफल होने की जरूरत है। साथ ही दोनों को चीन की उत्पादन क्षमता के साथ प्रतिस्पर्धा करने की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें: सरकार ने डिश टीवी को लाइसेंस शुल्क के लिए 4,164.05 करोड़ रुपये का नोटिस भेजा

उन्होंने कहा कि अगले कुछ माह भारत और अमेरिका के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होने वाले हैं क्योंकि उन्हें कोविड-19 का प्रसार रोकने तथा टीकाकरण के लिए बड़ी मात्रा में संसाधन लगाने होंगे। इस ऑनलाइन व्याख्यान का आयोजन विदेश मंत्रालय ने पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की 96वीं वर्षगांठ के मौके पर उनकी स्मृति में किया था। यूएसआईबीसी की अध्यक्ष ने कहा, ‘‘भारत और अमेरिका को कड़े कदम होंगे और हमारी अर्थव्यवस्थाओं का पुनर्निर्माण करना होगा। इसके अलावा हमें हिंद-प्रशांत में खतरनाक प्रवाह को लेकर भी सतर्क रहना होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

बिज़नेस

झरोखे से...