कोका कोला इंडिया, बॉटलिंग साझेदार क्षमता विस्तार के लिए कर रहे हैं एक अरब डॉलर का निवेश

coca cola
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
कोका कोला इंडिया और उसके बॉटलिंग साझेदार अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए एक अरब डॉलर (करीब 7,990 करोड़ रुपये) का निवेश कर रहे हैं। कंपनी के अध्यक्ष (भारत और दक्षिण पश्चिम एशिया) संकेत रे ने कहा कि इस निवेश से क्षमता में करीब 40 प्रतिशत बढ़ोतरी होगी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा कंपनी नए उत्पादों को जोड़कर देश में अपने बाजार को बढ़ाने पर भी जोर दे रही है।

नयी दिल्ली, 27 जुलाई।  कोका कोला इंडिया और उसके बॉटलिंग साझेदार अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए एक अरब डॉलर (करीब 7,990 करोड़ रुपये) का निवेश कर रहे हैं। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। कंपनी के अध्यक्ष (भारत और दक्षिण पश्चिम एशिया) संकेत रे ने कहा कि इस निवेश से क्षमता में करीब 40 प्रतिशत बढ़ोतरी होगी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा कंपनी नए उत्पादों को जोड़कर देश में अपने बाजार को बढ़ाने पर भी जोर दे रही है।

रे ने यहां एक मीडिया गोलमेज वार्ता में कहा, ‘‘हम लगभग एक अरब डॉलर क्षमता विस्तार में निवेश कर रहे हैं। इस साल हमें पहले ही 14 से 16 लाइनें मिल गई हैं। अगले साल हमें बड़ी संख्या में लाइनें मिल जाएंगी। इससे कंपनी को 30 से 40 प्रतिशत तक क्षमता का विस्तार करने में मदद मिलेगी।’’ इस राशि में कंपनी की बॉटलिंग इकाई हिंदुस्तान कोका-कोला बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड (एचसीसीबीएल) द्वारा किया जाने वाला निवेश भी शामिल है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़