वाल्ट डिज्नी वर्ल्ड के कर्मचारियों पर पड़ी कोरोना की मार, 11,000 की और होगी छंटनी

disney world
कंपनी ने इन कर्मचारियों के स्थानीय और राज्य स्तरीय नेताओं को लिखे पत्र में कहा कि वह इन कर्मचारियों की इस साल के अंत तक छंटनी कर देगी।

ओरलैंडो। कोरोना वायरस संकट के चलते वाल्ट डिज्नी वर्ल्ड 11,000 कर्मचारियों की और छंटनी करेगा। इसके बाद कंपनी के फ्लोरिडा स्थित रिसॉर्ट में महामारी की वजह से नौकरी गंवाने वाले कुल कर्मचारियों की संख्या करीब 18,000 हो जाएगी। डिज्नी वर्ल्ड के 11,350 कर्मचारियों ने एक संगठन बनाया है। इसमें अधिकतर अंशकालिक कर्मचारी हैं। कंपनी ने इन कर्मचारियों के स्थानीय और राज्य स्तरीय नेताओं को लिखे पत्र में कहा कि वह इन कर्मचारियों की इस साल के अंत तक छंटनी कर देगी। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना से लड़ने के लिए IFC ने दिया 4 अरब डॉलर का कर्ज, इन देशों को मिले लाभ 

कंपनी के अधिकारियों ने पूर्व में कहा था कि फ्लोरिडा में संघ से बाहर वाले 6,400 कर्मचारियों की छंटनी भी की जाएगी। इस साल की शुरुआत में डिज्नी वर्ल्ड में काम करने वाले 720 कलाकार और गायक को नौकरी से निकाल दिया गया था। इन कलाकारों का प्रतिनिधित्व करने वाले श्रमिक संगठन एक्टर्स इक्विटी एसोसिएशन के मुताबिक नौकरी से निकाले जाने की वजह कंपनी के फ्लोरिडा रिसॉर्ट में कई लाइव मनोरंजन शो का रद्द हो जाना है। वाल्ट डिज्नी ने पिछले महीने फ्लोरिडा और कैलिफोर्निया में अपनी पार्क इकाई से 28,000 नौकरियां खत्म करने का निर्णय किया था। यह पूरी कवायद उसकी इसी योजना का हिस्सा है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़