अमेजन, फ्लिपकार्ट समेत 5 ई-कामर्स प्लेटफार्म को CCPA का नोटिस, बगैर BIS मानक वाले बेच रहे थे प्रेशर कुकर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 23, 2021   11:21
अमेजन, फ्लिपकार्ट समेत 5 ई-कामर्स प्लेटफार्म को CCPA का नोटिस, बगैर BIS मानक वाले बेच रहे थे प्रेशर कुकर

उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार कोबताया कि इस मामले में सीसीपीए ने स्वतःसंज्ञान लेते हुए कंपनियों को नोटिस जारी किया है।उन्हें सात दिन के भीतर जवाब देने को कहा गया है।सीसीपीए ने देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर दोषपूर्ण गुणवत्ता वाले नकली उत्पादों के खिलाफ देशव्यापी अभियान चलाया हुआ है।

नयी दिल्ली। केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (सीसीपीए) ने अमेजन, फ्लिपकार्ट और पेटीएममॉल समेत पांच ई-कॉमर्स कंपनियों और कई विक्रेताओं को भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) के मानकों पर खरा नहीं उतरने वाले प्रेशर कुकर की बिक्री के लिए नोटिस भेजा है। सीसीपीए ने गत 18 नवंबर को इन ई-कॉमर्स कंपनियों और उनके मंच पर प्रेशर कुकर की पेशकश करने वाले विक्रेताओं को नोटिस जारी किया।

इसे भी पढ़ें: Airtel यूजर्स के लिए बड़ी खबर! प्रीपेड प्लानस की बढ़ाई गई कीमत

उन पर बीआईएस मानकों पर खरे नहीं उतरने वाले कुकर की बिक्री करने का आरोप है। उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि इस मामले में सीसीपीए ने स्वतःसंज्ञान लेते हुए कंपनियों को नोटिस जारी किया है। उन्हें सात दिन के भीतर जवाब देने को कहा गया है। सीसीपीए ने देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर दोषपूर्ण गुणवत्ता वाले नकली उत्पादों के खिलाफ देशव्यापी अभियान चलाया हुआ है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।