वित्त मंत्री ने राज्यों के मंत्रियों संग की बजट पूर्व परामर्श बैठक, फडणवीस ने दिया 5,900 करोड़ का प्रस्ताव, जयराम ठाकुर ने रखी ये मांग

Finance Minister
ANI
अभिनय आकाश । Nov 25, 2022 3:39PM
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संग बजट पूर्व परामर्श के बाद मीडिया से बात करते हुए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि भारत सरकार ने 1 लाख करोड़ की पूंजी अनुदान योजना निकाली है जिसमें 50 साल के लिए ब्याज मुक्त लोन दे रहे हैं।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राज्य के वित्त मंत्रियों के साथ बजट पूर्व परामर्श किया। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि इन 5 वर्षों में हिमाचल प्रदेश को केंद्र सरकार से काफी मदद मिली है। हिमाचल में पर्यटन को बढ़ावा मिले उसके लिए कनेक्टिविटी को लेकर दिक्कत है। इसके लिए ज्यादा से ज्यादा प्रावधान किए जाए, इसके लिए मैंने आग्रह किया है। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि इसके अलावा हिमाचल की सेब की अर्थव्यवस्था बहुत अच्छी है। सेब की पैकेजिंग में जीएसटी में जो बढ़ोतरी हुई है उसको कम करने की मैंने बात की है।

इसे भी पढ़ें: ऐसे कीजिए पापड़ का बिजनेस, होगी अच्छी खासी कमाई

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संग बजट पूर्व परामर्श के बाद मीडिया से बात करते हुए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि भारत सरकार ने 1 लाख करोड़ की पूंजी अनुदान योजना निकाली है जिसमें 50 साल के लिए ब्याज मुक्त लोन दे रहे हैं। इसमें हमें 6,800 करोड़ मिले। हमने 5,900 करोड़ का प्रस्ताव दिया है और उम्मीद है कि वो भी हमें मिलेगा।  

इसे भी पढ़ें: Elon Musk ने Twitter से भारतीय कर्मचारियों को चुन-चुन के निकाला! अरबपति बिजनेसमैन ने सफाई में कहा- मेरे पास कोई विकल्प नहीं

बता दें कि अगले वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए वार्षिक बजट तैयार करने की औपचारिक कवायद बीते 10 अक्टूबर से शुरू हुई। 2023-24 का बजट एक फरवरी को पेश किए जाने की संभावना है। ये आगामी लोकसभा चुनाव से पहले मोदी 2.0 का आखिरी पूर्ण बजट होगा। 2024 के अप्रैल मई में विधानसभा चुनाव होने हैं।  

अन्य न्यूज़