FPI ने नवंबर में अब तक भारतीय बाजारों में 5,319 करोड़ रुपये डाले

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 28, 2021   13:37
FPI ने नवंबर में अब तक भारतीय बाजारों में 5,319 करोड़ रुपये डाले

डिपॉजिटरी के आंकड़ों के अनुसार, एक से 26 नवंबर के दौरान एफपीआई ने शेयरों में शुद्ध रूप से 1,400 करोड़ रुपये और ऋण या बांड बाजार में 3,919 करोड़ रुपये का निवेश किया। इस तरह उनका कुल शुद्ध निवेश 5,319 करोड़ रुपये रहा।

नयी दिल्ली। विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने नवंबर में अब तक भारतीय बाजारों में शुद्ध रूप से 5,319 करोड़ रुपये डाले हैं। पिछले एक पखवाड़े के दौरान भारतीय शेयर बाजारों में जारी ‘करेक्शन’ के बीच एफपीआई ने अपना निवेश बढ़ाया है। अक्टूबर में एफपीआई ने 12,437 करोड़ रुपये की शुद्ध बिकवाली की थी। डिपॉजिटरी के आंकड़ों के अनुसार, एक से 26 नवंबर के दौरान एफपीआई ने शेयरों में शुद्ध रूप से 1,400 करोड़ रुपये और ऋण या बांड बाजार में 3,919 करोड़ रुपये का निवेश किया। इस तरह उनका कुल शुद्ध निवेश 5,319 करोड़ रुपये रहा। 

इसे भी पढ़ें: ओडिशा में जेएसडब्ल्यू की 50,000 करोड़ रुपये की परियोजना के लिए जनसुनवाई

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी के विजयकुमार ने कहा, ‘‘चूंकि एफपीआई के पास बड़ी मात्रा में बैंकों के शेयर हैं, ऐसे में उन्होंने इस खंड में जमकर बिकवाली की। सतत बिकवाली से मूल्यांकन की दृष्टि से बैंकों के शेयर निवेश का आकर्षक विकल्प बन चुके हैं।’’ उन्होंने कहा कि 26 नवंबर को बाजारों में आई गिरावट की मुख्य वजह कोरोना वायरस का नया ‘स्ट्रेन’ है। मॉर्निंगस्टार इंडिया के एसोसिएट निदेशक-प्रबंधक (शोध) हिमांशु श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘हालिया गिरावट के बावजूद बाजार अभी ऊंचे स्तर पर है। ऐसे में एफपीआई संभवत: मुनाफा काट रहे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।