ओडिशा में जेएसडब्ल्यू की 50,000 करोड़ रुपये की परियोजना के लिए जनसुनवाई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2021   16:41
ओडिशा में जेएसडब्ल्यू की 50,000 करोड़ रुपये की परियोजना के लिए जनसुनवाई

जेएसडब्ल्यू ने 50,000 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से एक ‘‘विश्वस्तरीय’’ 1.2 करोड़ टन वार्षिक क्षमता वाले कारखाने, 900 मेगावॉट के बिजली संयंत्र और 3,000 एकड़ भूमि में एक खुद के इस्तेमाल (कैप्टिव) के बंदरगाह का प्रस्ताव रखा है।

पारादीप।ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले में जिंदल स्टील वर्क्स (जेएसडब्ल्यू) के प्रस्तावित एकीकृत इस्पात संयंत्र के लिए शुक्रवार को जन सुनवाई का आयोजन किया गया। जेएसडब्ल्यू ने 50,000 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से एक ‘‘विश्वस्तरीय’’ 1.2 करोड़ टन वार्षिक क्षमता वाले कारखाने, 900 मेगावॉट के बिजली संयंत्र और 3,000 एकड़ भूमि में एक खुद के इस्तेमाल (कैप्टिव) के बंदरगाह का प्रस्ताव रखा है। बंदरगाह शहर पारादीप के पास दक्षिण कोरियाई इस्पात कंपनी पॉस्को के स्थल को प्रशासन ने जेएसडब्ल्यू परियोजना की स्थापना के लिए चुना है।

इसे भी पढ़ें: नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को सऊदी अरब से मिलेगा तीन अरब डॉलर का कर्ज

दक्षिण कोरिया की कंपनी एक विशाल इस्पात परियोजना लगाने की अपनी योजना को वापस ले चुकी है। जेएसडब्ल्यू ने इससे पहले इसी महीने जिला स्तर पर गडकुजंग, नुआगांव और ढिंकिया ग्राम पंचायतों में त्रिपक्षीय बैठकें की थीं। इस्पात कंपनी ने एक बयान में कहा कि पहली ग्राम स्तरीय बैठक शुक्रवार सुबह एर्सामा प्रखंड के गोविंदपुर में आयोजित की गई,जिसमें 200 ग्रामीणों, जिला प्रशासन और जेएसडब्ल्यू ने भाग लिया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।