ओला की खूबसूरत इलेक्ट्रिक कार की देखिए झलक, सीईओ भाविश अग्रवाल ने शेयर की तस्वीर

Ola
ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल द्वारा शेयर किया गया डिजाइन और कॉन्सेप्ट बेसिक स्केच जैसा है। इसमें साइड की ओर दरवाजे और हैंडल नहीं दिख रहे हैं।

2021 में भरतीय स्टार्टअप कंपनी ओला द्वारा भारतीय बाजार में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया गया था। अब खबर आ रही है कि कंपनी की फ्यूचर फैक्ट्री बहुत जल्द ही इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर सकती है। ओला इलेक्ट्रिक कार की तस्वीर को कंपनी के सीईओ ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। सीईओ ने अभी इसके बारे में कोई ज्यादा जानकारी तो नहीं दी है। लेकिन माना जा रहा है कि 2023 में यह कार लॉन्च हो सकती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ओला कंपनी ने 2021 में जो एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में लॉन्च किया। उन स्कूटरों से कंपनी ने दुनिया भर में सबका ध्यान खींचा था। ओला कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल के ट्वीट के बाद अब इलेक्ट्रिक कार को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है। आइए जानते हैं ओला की इलेक्ट्रिक कार के बारे में कुछ तथ्य।

हैचबैक हो सकती है यह इलेक्ट्रिक कार

कंपनी की इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक हैचबैक जैसा है। ओला के इस इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन निसान लीफ ईवी से प्रेरित है। माना जा रहा है कि यह पांच दरवाजों के साथ आ सकता है, इसे कॉन्पैक्ट लुक देने के लिए 3 दरवाजों के साथ ही उतारा जा सकता है। इसमें केबिन को बड़ा आकार देने के लिए एक लंबा ग्लास पैनल दिया गया है।

डिजाइन है टेस्ला से प्रेरित

 टेस्ला को इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल के क्षेत्र की दिग्गज कंपनी माना जाता है। यह कंपनी भी कथित तौर पर एक छोटी इलेक्ट्रिक हैचबैक पर काम कर रही है, जो टेस्ला मॉडल 3 की जगह अमेरिकी ब्रांड की सबसे सस्ती कार होगी। इसके हैचबैक के कई रेंडरिंग इंटरनेट पर सामने आए हैं। ओला इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन भी बिल्कुल उसी की तरह है।

डिजाइन में की जा सकती है तब्दीली

ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल द्वारा शेयर किया गया डिजाइन और कॉन्सेप्ट बेसिक स्केच जैसा है। इसमें साइड की ओर दरवाजे और हैंडल नहीं दिख रहे हैं। जबकि प्रोडक्शन मॉडल में सुरक्षा को देखते हुए बदलाव किए जा सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक कार के स्पोर्टी अलॉय व्हील्स के साथ आने की उम्मीद है। इसकी डिजाइन अवधारणा प्लेट की तरह दिखने वाले पहियों को दिखाती है। यह आगे और पीछे दोनों पहियों में पीले रंग के ब्रेक कैलीपर्स को भी दिखाता है।

अन्य न्यूज़