हैवेल्स इंडिया का जुलाई-सितंबर में लाभ 171 करोड़ रुपये

Havells India reports Rs. 171 crore profit for July September
कंपनी ने कहा कि नतीजों की तुलना नहीं की जा सकती है क्योंकि उसने लॉयड इलेक्ट्रिक एंड इंजीनियरिंग के उपभोक्ता आधारित कारोबार का अधिग्रहण किया था।

नयी दिल्ली। बिजली उत्पाद बनाने वाली कंपनी हैवेल्स इंडिया को 30 सितंबर को समाप्त हुई तिमाही में 171.02 करोड़ रुपये का एकल शुद्ध लाभ हुआ है। हैवेल्स इंडिया ने नियामकीय जानकारी में कहा, पिछले वित्त वर्ष समान अवधि (जुलाई-सितंबर) में कंपनी का शुद्ध लाभ 145.79 करोड़ रुपये था। समीक्षाधीन अवधि के दौरान हैवेल्स की कुल बिक्री पिछले साल 1,559.33 करोड़ रुपये के मुकाबले 1,777.36 करोड़ रुपये हो गई है।

कंपनी ने कहा कि नतीजों की तुलना नहीं की जा सकती है क्योंकि उसने लॉयड इलेक्ट्रिक एंड इंजीनियरिंग के उपभोक्ता आधारित कारोबार का अधिग्रहण किया था। नवीनतम आंकड़ों में उससे संबंधित कारोबार के आंकड़ें भी शामिल हैं। हैवेल्स इंडिया ने फरवरी में 1600 करोड़ रुपये से लॉयड इलेक्ट्रिक एंड इंजीनियरिंग कारोबार के उपभोक्ता आधारित कारोबार का अधिग्रहण किया था।हैवेल्स इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अनिल राय गुप्ता ने कहा, "जीएसटी व्यवस्था में इलेक्ट्रिकल उत्पादों पर उच्च कर दरें जारी रहने से मांग प्रभावित होने से ग्राहक खरीदी पर असर पड़ा है।"

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़