ईवी चार्जिंग ढांचा स्थापित करने के लिए हीरो मोटोकॉर्प ने बीपीसीएल के साथ किया करार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 22, 2022   19:59
ईवी चार्जिंग ढांचा स्थापित करने के लिए हीरो मोटोकॉर्प ने बीपीसीएल के साथ किया करार

इस समझौते के तहत दोनों कंपनियां पहले से मौजूद ऊर्जा स्टेशनों पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए पर्याप्त चार्जिंग ढांचा स्थापित करेंगी। कंपनी के अनुसार, पहले चरण में दिल्ली और बेंगलुरु में शुरुआत के साथ कुल नौ शहरों में चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे।

नयी दिल्ली, दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) की चार्जिंग का ढांचा स्थापित करने के लिए भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के साथ करार किया है। बीपीसीएल ने पिछले वर्ष अपने 7,000 परंपरागत पेट्रोल पंपरों को ऊर्जा स्टेशनों में बदलने की घोषणा की थी। इन स्टेशनों पर अलग-अलग ईंधन विकल्प प्रदान किए जाएंगे। इनमें इलेक्ट्रिक वाहनों की चार्जिंग सुविधा भी शामिल है।

इस समझौते के तहत दोनों कंपनियां पहले से मौजूद ऊर्जा स्टेशनों पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए पर्याप्त चार्जिंग ढांचा स्थापित करेंगी। कंपनी के अनुसार, पहले चरण में दिल्ली और बेंगलुरु में शुरुआत के साथ कुल नौ शहरों में चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे। हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) पवन मुंजाल ने बयान में कहा, ‘‘बीपीसीएल के साथ यह भागीदारी इलेक्ट्रिक वाहन श्रेणी और ग्राहकों दोनों के लिए लाभकारी होगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।