IFFCO बरेली में लगाएगी ऑक्सीजन प्लांट, अस्पतालों को मिलेगी फ्री ऑक्सीजन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 23, 2021   19:08
IFFCO बरेली में लगाएगी ऑक्सीजन प्लांट, अस्पतालों को मिलेगी फ्री ऑक्सीजन

इफको का उत्तर प्रदेश में दूसरा ऑक्सीजन संयंत्र 30 मई तक चालू हो जाएगा। इफको देश में करीब 30 करोड़ रुपये की लागत से चार ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित कर रही है। दो ऑक्सीजन संयंत्र उत्तरप्रदेश में स्थापित किये जाएंगे। इसमें एक बरेली और दूसरा प्रयागराज के फूलुपर में स्थापित किये जाएंगे।

नयी दिल्ली। सहकारी क्षेत्र की उर्वरक कंपनी इफको ने शुक्रवार को कहा कि उसका दूसरा ऑक्सीजन संयंत्र उत्तर प्रदेश के बरेली में बन रहा है और 30 मई से परिचालन में आ जाएगा। इस संयंत्र से राज्य और आसपास के क्षेत्रों में अस्पतालों को मुफ्त में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी। इफको देश में करीब 30 करोड़ रुपये की लागत से चार ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित कर रही है। दो ऑक्सीजन संयंत्र उत्तरप्रदेश में स्थापित किये जाएंगे। इसमें एक बरेली और दूसरा प्रयागराज के फूलुपर में स्थापित किये जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय इस्पात निगम के विशाखापट्टनम कारखाने से महाराष्ट्र के लिए निकली ऑक्सजीन एक्सप्रेस

इसके अलावा दो संयंत्र पारादीप (ओड़िशा) और कलोल (गुजरात) में स्थापित किये जाएंगे। इफको के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूएस अवस्थी ने ट्विटर पर लिखा है, ‘‘देश में चिकित्सा स्तर के ऑक्सीजन की मांग को पूरा करने के लिये, इफको ने उत्तर प्रदेश के बरेली में दूसरा ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने का आदेश दिया है। बरेली में लगने वाले ऑक्सीजन संयंत्र की क्षमता 130 घन मीटर प्रति घंटा होगी और 30 मई तक चालू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इफको ऑक्सीजन सिलेंडर उत्तर प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों के अस्पतालों को मुफ्त में उपलब्ध कराएगी। अस्पतालों को ‘रिफिल’ के लिये अपना सिलेंडर लाने की जरूरत होगी। अगर सिलेंडर इफको से लिया जाता है, तो जमा के तौर पर सुरक्षा राशि ली जाएगी। अवस्थी के अनुसार फूलपुर और पारादीप में भी ऑक्सीजन संयंत्रों पर तेजी से काम चल रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।