लिस्टिंग के दिन शुरुआती कारोबार में IRFC का शेयर गिरा, जानें क्या रहा हाल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 29, 2021   13:13
लिस्टिंग के दिन शुरुआती कारोबार में IRFC का शेयर गिरा, जानें क्या रहा हाल

सूचीबद्धता के दिन शुरुआती कारोबार में आईआरएफसी का शेयर चार प्रतिशत गिरा है।आईपीओ के लिये मूल्य दायरा 25-26 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था। यह कंपनी घरेलू और विदेशी बाजारों से धन जुटाने के लिये भारतीय रेलवे की एक समर्पित वित्तपोषण इकाई है।

नयी दिल्ली। भारतीय रेल वित्त निगम लिमिटेड (आईआरएफसी) के शेयर ने शुक्रवार को बाजार में पदार्पण किया। हालांकि इसने कारोबार की सुस्त शुरुआत की और 26 रुपये के निर्गम मूल्य के मुकाबले चार प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ सूचीबद्ध हुआ। बीएसई पर कंपनी का शेयर निर्गम मूल्य की तुलना में 3.84 प्रतिशत की गिरावट दर्ज करते हुए 25 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ। बाद में यह 6.53 प्रतिशत गिरकर 24.30 रुपये पर आ गया। इसी तरह एनएसई पर यह 4.23 प्रतिशत की गिरावट के साथ 24.90 रुपये पर शुरू हुआ।

इसे भी पढ़ें: भारत में ऐपल का कारोबार अभी भी अवसरों के मुकाबले काफी कम है: टिम कुक

बीएसई में कंपनी का बाजार मूल्यांकन 32,605.92 करोड़ रुपये रहा। आईआरएफसी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को इस महीने की शुरुआत में 3.49 गुना अभिदान मिला था। आईपीओ के लिये मूल्य दायरा 25-26 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था। यह कंपनी घरेलू और विदेशी बाजारों से धन जुटाने के लिये भारतीय रेलवे की एक समर्पित वित्तपोषण इकाई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।