एलन मस्क ने कहा, Apple कंपनी ने नहीं दिखाई थी Tesla को खरीदने में दिलचस्‍पी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 23, 2020   13:15
एलन मस्क ने कहा, Apple कंपनी ने नहीं दिखाई थी Tesla को खरीदने में दिलचस्‍पी

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा कि ऐप्पल के सीईओ ने टेस्ला को खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। टेस्ला का बाजार मूल्य मंगलवार को शेयर भाव के मुताबिक 616 अरब डॉलर है। इसका दसवां हिस्सा 61.6 अरब अमरीकी डॉलर है।

सैन फ्रांसिस्को। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा कि वह एक समय अपनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी ऐपल को बेचने पर विचार कर रहे थे, लेकिन आईफोन बनाने वाली कंपनी के सीईओ बैठक में ही नहीं आए। मस्क ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने ऐपल के सीईओ टिम कुक से संपर्क किया था, ताकि उनकी कंपनी द्वारा टेस्ला के अधिग्रहण की संभावनाएं (मौजूदा बाजार मूल्य के दसवें हिस्से के बराबर कीमत पर) तलाशी जा सकें। मस्क ने कहा, ‘‘उन्होंने बैठक में आने से इनकार कर दिया।’’

इसे भी पढ़ें: बाजार में शानदार रिकवरी, सेंसेक्स 453 अंक मजबूत; आईटी कंपनियों के शेयर चमके

टेस्ला का बाजार मूल्य मंगलवार को शेयर भाव के मुताबिक 616 अरब डॉलर है। इसका दसवां हिस्सा 61.6 अरब अमरीकी डॉलर है। मस्क ने कहा कि उन्होंने मॉडल तीन कार्यक्रम के सबसे बुरे दिनों में कुक के साथ बैठक करने की कोशिश की। मॉडल तीन कार्यक्रम के तहत टेस्ला ने आम ग्राहकों के लिए पहली इलेक्ट्रिक कार का विकास किया। टेस्ला हाल में 2018 तक वाहन उत्पादन को मुनाफे में लाने के लिए संघर्ष कर रही थी। तभी उसकी किस्मत बदल गई। इसके बाद से कंपनी लगातार मुनाफे में है। इस साल उसके शेयर 665 प्रतिशत बढ़ चुके हैं, और यह दुनिया की सबसे कीमती ऑटो विनिर्माता बन गई है। मस्क का ट्वीट इस खबर के बाद आया कि ऐपल अपनी इलेक्ट्रिक कार बनाने पर काम कर रही है। इस ट्वीट पर ऐपल ने टिप्पणी से इनकार किया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।