किटकैट के पैकेट पर भगवान जगन्नाथ की तस्वीर! कड़ी आलोचना के बाद कंपनी ने किया कुछ ऐसा

kitkat
भगवान जगन्नाथ की तस्वीर वाले किटकैट के पैकेट पहले ही बाजार से वापस ले लिए हैं।कंपनी नेस्ले इंडिया ने इसकी जानकारी दी।नेस्ले इंडिया ने इस पर अफसोस जताते हुए कहा कि उसने तुरंत कदम उठाते हुए उन डिब्बों को बाजार से वापस मंगा लिया जिनपर ये तस्वीरें लगी थीं। कंपनी के प्रवक्ता, ‘‘हम मामले की संवेदनशीलता को समझते हैं।

नयी दिल्ली। मैगी, दूध पाउडर जैसे दैनिक उपयोग का सामान बनाने वाली कंपनी नेस्ले इंडिया ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और माता सुभद्रा की तस्वीरों वाले अपने लोकप्रिय चॉकलेट ब्रांड किटकैट के डिब्बों को पहले ही बाजार से वापस मंगा लिया है। स्विट्जरलैंड की बहुराष्ट्रीय कंपनी नेस्ले की भारतीय अनुषंगी नेस्ले इंडिया को किटकैट के पैकेट पर भगवान जगन्नाथ और अन्य तस्वीरों को लेकर सोशल मीडिया पर ग्राहकों की नाराजगी का सामना करना पड़ा था। लोगों ने कंपनी पर इस कदम के जरिये धार्मिक भावना को आहत करने का आरोप लगाया था।

इसे भी पढ़ें: Indian Railways: अब आपको ऑनलाइन मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट, मोबाइल से कर सकते हैं बुक

नेस्ले इंडिया ने इस पर अफसोस जताते हुए कहा कि उसने तुरंत कदम उठाते हुए उन डिब्बों को बाजार से वापस मंगा लिया जिनपर ये तस्वीरें लगी थीं। कंपनी के प्रवक्ता, ‘‘हम मामले की संवेदनशीलता को समझते हैं और अगर अनजाने में हमने किसी की भावना को ठेस पहुंचाई है, तो हमें उसका खेद है। हमने पिछले साल ही उन डिब्बों को बाजार से वापस ले लिया था।’’ नेस्ले इंडिया के अनुसार, इसका उद्देश्य केवल देश के खूबसूरत और दर्शनीय स्थलों को उकेरना था। डिब्बे पर पट्टचित्र के जरिये ओडिशा की संस्कृति को उकेरा गया था। उल्लेखनीय है कि पिछले साल अप्रैल में कंपनी ने अपने किटकैट चॉकलेट पैकेट पर मणिपुर के कीबुल लामजाओ राष्ट्रीय उद्यान को मेघालय में दिखाये जाने के लिए माफी मांगी थी। राज्य सरकार के अधिकारियों की आपत्ति के बाद कंपनी ने यह कदम उठाया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़