केंद्र में सरकार बदलने पर नयी औद्योगिक नीति लायेंगे: ममता बनर्जी

new-industry-policy-if-government-at-centre-changes-says-mamata
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल वैश्विक कारोबार सम्मेलन के पांचवें संस्करण में कहा कि चुनाव के बाद सरकार बदलने पर नयी औद्योगिक तैयार की जाएगी।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को कहा कि इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के बाद अगर केन्द्र में सरकार बदलती है तो नयी औद्योगिक नीति बनाई जायेगी। बनर्जी ने बंगाल वैश्विक कारोबार सम्मेलन के पांचवें संस्करण में कहा कि चुनाव के बाद सरकार बदलने पर नयी औद्योगिक तैयार की जाएगी। कई उद्योगपति भारत छोड़ चुके हैं। मैं उनसे वापस आने और देश में निवेश का आग्रह करती हूं। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने दावा किया कि वाम मोर्चे के 34 साल के ‘कुशासन’ के बाद राज्य की छवि बदल गयी है।

इसे भी पढ़ें: रॉबर्ट वाड्रा मामले में बोलीं ममता, चुनावों से पहले भाजपा जान-बूझकर ऐसा कर रही

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में प्रतिभाशाली और कुशल श्रमिक, जमीनी रूपरेखा और भूखंड के इस्तेमाल की नीति एवं सूचना-प्रौद्योगिकी, चाय बागानों, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों और बड़े कारोबारों के लिए नीति मौजूद है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी, जेएसडब्ल्यू समूह के चेयरमैन सज्जन जिंदल और कई अन्य इस कारोबारी सम्मेलन में मौजूद थे। हालांकि, सम्मेलन में केंद्र के किसी प्रतिनिधि ने हिस्सा नहीं लिया। बनर्जी ने कहा कि प्रदेश में राजस्व बढ़ा है और कर से होने वाली आय दोगुनी हो गयी है। उन्होंने कहा कि बंगाल में अनेकता में एकता है, यहां सभी धर्मों और मूल के लोग बिना किसी भेदभाव के रह रहे हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़