राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 दिसंबर को प्रदान करेंगे डिजिटल इंडिया पुरस्कार, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होंगे शामिल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 30, 2020   11:32
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 दिसंबर को प्रदान करेंगे डिजिटल इंडिया पुरस्कार, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होंगे शामिल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 दिसंबर को डिजिटल इंडिया पुरस्कार प्रदान करेंगे। विज्ञप्ति में कहा गया है, डिजिटल इंडिया विजन की तर्ज पर यह पहली बार हो रहा है कि डिजिटल इंडिया पुरस्कार की पूरी प्रक्रिया को आनलाइन किया जा रहा है।

नयी दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 दिसंबर को वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये आभासी तरीके से डिजिटल इंडिया पुरस्कार 2020 प्रदान करेंगे।एक आधिकारिक वक्तव्य में यह जानकारी दी गई है। डिजिटल इंडिया पुरस्कार डिजिटल प्रशासन में उल्लेखनीय पहल और व्यवहार को सम्मानित करने के लिये दिया जाता है। विज्ञप्ति में कहा गया है, डिजिटल इंडिया विजन की तर्ज पर यह पहली बार हो रहा है कि डिजिटल इंडिया पुरस्कार की पूरी प्रक्रिया को आनलाइन किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: एक जनवरी से कारों की कीमत में होगा उछाल, जानिए किन कारों की कीमत बढ़ेगी?

पुरस्कार के लिये नामांकन, उसकी स्क्रीनिंग से लेकर पुरस्कार वितरण समारोह तक पूरी प्रक्रिया आनलाइन हो रही है। बयान में कहा गया है, ‘‘भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 30 दिसंबर को आभासी तरीके से डिजिटल इंडिया पुरस्कार 2020 प्रदान करेंगे .. यह आयोजन वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये होगा।’’ इलेक्ट्रानिक्स और आईटी मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र (एनआईसी) द्वारा प्रत्येक दो साल में डिजिटल इंडिया पुरसकार का आयोजन किया जाता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।