नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को सऊदी अरब से मिलेगा तीन अरब डॉलर का कर्ज

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2021   16:38
नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को सऊदी अरब से मिलेगा तीन अरब डॉलर का कर्ज

नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को सऊदी अरब से जल्द ही तीन अरब डॉलर का कर्ज मिलेगा। इस बीच, प्रधानमंत्री इमरान खान की अगुवाई में मंत्रिमंडल ने इस राशि को देश के केंद्रीय बैंक में रखने की सहमति दी है।

इस्लामाबाद। नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को सऊदी अरब से जल्द ही तीन अरब डॉलर का कर्ज मिलेगा। इस बीच, प्रधानमंत्री इमरान खान की अगुवाई में मंत्रिमंडल ने इस राशि को देश के केंद्रीय बैंक में रखने की सहमति दी है। ‘जियो न्यूज’ की रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी सरकार ने स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (एसबीपी) में तीन अरब डॉलर का भंडार रखने का वादा किया था। समझौते के अनुसार, सहायता राशि एसबीपी के जमा खाते में एक साल तक रहेगी।

इसे भी पढ़ें: हिंदुजा ने निजी बैंकों में प्रवर्तकों को 26 प्रतिशत हिस्सेदारी के फैसले का स्वागत किया

आधिकारिक सूत्रों ने ‘द न्यूज’ को बताया, ‘‘एसबीपी ने सभी प्रक्रियाओं को अंतिम रूप दे दिया है और अब सब कुछ ठीक है और यह राशि अगले कुछ दिन में प्राप्त हो जाएगी।’’ एक आधिकारिक दस्तावेज के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सऊदी अरब से तीन अरब डॉलर की सहायता राशि को एसबीपी में रखने को मंजूरी दे दी है। वित्त पर प्रधानमंत्री के सलाहकार के प्रवक्ता मुजम्मिल असलम ने कहा कि पाकिस्तान अगले 60 दिन में सिर्फ तीन स्रोतों से सात अरब डॉलर प्राप्त करने की उम्मीद कर रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।