बढ़त के साथ खुला आज का शेयर बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी में तेजी

Sensex

सेंसेक्स में शामिल टाइटन सबसे अधिक लाभ में रही। इसके शेयर में तीन प्रतिशत की बढ़त देखी गयी। जबकि भारतीय स्टेट बैंक, मारुति, टीसीएस, एचडीएफसी बैंक, कोटक बैंक और आईटीसी में भी तेजी का रुख रहा। दूसरी तरफ एचसीएल टेक्नोलॉजीस, इंडसइंड बैंक, नेस्ले इंडिया और एशियन पेंट्स इत्यादि में नरमी रही।

मुंबई। घरेलू शेयर बाजारों में शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में बढ़त का रुख रहा। सेंसेक्स में 114 अंक से ज्यादा तेजी और निफ्टी में 11,450 अंक के पार कारोबार हो रहा है। बीएसई का 30 कंपनियों का सूचकांक सेंसेक्स 114.64 अंक यानी 0.30 प्रतिशत की बढ़त के साथ 38,954.96 अंक पर कारोबार कर रहा है। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 कंपनियों का सूचकांक निफ्टी 32.45 अंक यानी 0.28 प्रतिशत बढ़कर 11,481.70 अंक पर चल रहा है। पिछले सत्र के कारोबार में सेंसेक्स 38,840.32 अंक और निफ्टी 11,449.25 अंक पर बंद हुआ था।

इसे भी पढ़ें: ITI लिमिटेड को रक्षा मंत्रालय से 7,796 करोड़ का ऑर्डर जल्द मिलने की उम्मीद

सेंसेक्स में शामिल टाइटन सबसे अधिक लाभ में रही। इसके शेयर में तीन प्रतिशत की बढ़त देखी गयी। जबकि भारतीय स्टेट बैंक, मारुति, टीसीएस, एचडीएफसी बैंक, कोटक बैंक और आईटीसी में भी तेजी का रुख रहा। दूसरी तरफ एचसीएल टेक्नोलॉजीस, इंडसइंड बैंक, नेस्ले इंडिया और एशियन पेंट्स इत्यादि में नरमी रही। ब्रोकरों के अनुसार बड़ी कंपनियों में तेजी के रुख और विदेशी पूंजी के प्रवाह ने बाजार की धारणा प्रभावित की। इसलिए बाजार में बढ़त का रुख देखा जा रहा है। आरंभिक आंकड़ों के अनुसार विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने बृहस्पतिवार को 838.37 करोड़ रुपये की लिवाली की। इसके अलावा बाजार में तेजी के रुख की एक बड़ी वजह भारत-चीन के बीच सीमा विवाद सुलझाने के लिए विदेश मंत्री एस. जयशंकर और उनके चीनी समकक्ष वांग यी की बातचीत में पांच सूत्रीय रुपरेखा पर सहमति बनना भी है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़