तमिलनाडु सरकार उद्योगों को पूरा सहयोग उपलब्ध कराएगी : स्टालिन

Tamil Nadu CM M.K Stalin
Google Creative Commons
सरकार राज्य में परिचालन कर रहे औद्योगिक प्रतिष्ठानों को पूरा समर्थन उपलब्ध कराएगी। राज्य के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने यह बात कही। मुख्यमंत्री ने सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी कॉग्निजेंट टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस के एक बड़े कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद के बाद कंपनी के कर्मचारियों से बातचीत भी की। यह कार्यालय नवालुर में ओजोन टेक्नो पार्क में स्थित है।

चेन्नई।  तमिलनाडु सरकार राज्य में परिचालन कर रहे औद्योगिक प्रतिष्ठानों को पूरा समर्थन उपलब्ध कराएगी। राज्य के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी कॉग्निजेंट टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस के एक बड़े कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद यह बात कही।

कार्यालय के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री ने कंपनी के कर्मचारियों से बातचीत भी की।

सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ने तमिलनाडु में 1994 में 50 कर्मचारियों के साथ परिचालन शुरू किया था। अब कंपनी ने राज्य में नया छह लाख वर्ग फुट में कार्यालय बनाया है जिसमें 5,000 से अधिक कर्मचारी बैठ सकते हैं।

चेन्नई में कार्यालय के अतिरिक्त कॉग्निजेंट की कोयम्बटूर में भी मौजूदगी है। मुख्यमंत्री ने औपचारिक रूप से कार्यालय की शुरुआत की।

यह कार्यालय नवालुर में ओजोन टेक्नो पार्क में स्थित है। स्टालिन ने कहा, ‘‘मुझे इस बात पर गर्व है कि कॉग्निजेंट तमिलनाडु में पिछले 25 साल से है।

इसने अपने क्षेत्र में जोरदार वृद्धि हासिल की है। यह उन शुरुआती एक अरब डॉलर की कंपनियों में से है जो अमेरिका में सूचीबद्ध हुई हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़