टाटा मोटर्स ने अपने पंच और सफारी जैसे एसयूवी मॉडलों के काजीरंगा संस्करण उतारे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 23, 2022   18:48
टाटा मोटर्स ने अपने पंच और सफारी जैसे एसयूवी मॉडलों के काजीरंगा संस्करण उतारे

भारत में एसयूवी गाड़ियों का बाजार वर्ष 2021-22 में बढ़कर 12 लाख इकाई हो जाने का अनुमान है जबकि वर्ष 2020-21 में यह 8.5 लाख इकाई रहा था। इस श्रेणी में टाटा मोटर्स की दमदार मौजूदगी है।

नयी दिल्ली, टाटा मोटर्स ने पंच और सफारी जैसे एसयूवी मॉडलों के विशेष काजीरंगा संस्करण को बुधवार को बाजार में उतारा। इनकी शोरूम कीमत 8.58 लाख रुपये से 20.99 लाख रुपये तक है। माइक्रो एसयूवी के रूप में कुछ महीने पहले ही उतारे गए ‘पंच’ मॉडल के ‘अनटेम्ड काजीरंगा संस्करण’ की कीमत 8.58 लाख रुपये रखी गई है। वहीं कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सन में यह खास संस्करण 11.78 लाख रुपये में मिलेगा। इसके अलावा टाटा मोटर्स ने अपने एसयूवी मॉडल हैरियर का खास संस्करण 20.4 लाख रुपये और सफारी का खास संस्करण 20.99 लाख रुपये में बाजार में उतारने की घोषणा की है।

कंपनी ने कहा कि नए संस्करण के वाहनों की बुकिंग शुरू हो गई है। कंपनी की अधिकृत डीलरशिप पर काजीरंगा संस्करण उपलब्ध होगा। टाटा मोटर्स पैसेंजर वेहिकल्स के उपाध्यक्ष (बिक्री एवं विपणन) राजन अंबा ने कहा, एसयूवी गाड़ियों के प्रति झुकाव दुनियाभर में बढ़ रहा है और भारत में भी यही स्थिति है। हम अपनी नई फॉरेवर श्रेणी वाली एसयूवी गाड़ियों के दम पर इसका हिस्सा हैं। काजीरंगा संस्करण एक सींग वाले राइनो पर आधारित है जो अपनी ताकत एवं दमखम के लिए मशहूर है। भारत में एसयूवी गाड़ियों का बाजार वर्ष 2021-22 में बढ़कर 12 लाख इकाई हो जाने का अनुमान है जबकि वर्ष 2020-21 में यह 8.5 लाख इकाई रहा था। इस श्रेणी में टाटा मोटर्स की दमदार मौजूदगी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।