टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन का युवा उद्यमियों को सलाह, कहा मूल्यांकन के पीछे न भागने और स्थिर नकदी प्रवाह पर ध्यान दें

 N Chandrasekaran
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने युवा उद्यमियों को मूल्यांकन के पीछे न भागने और स्थिर नकदी प्रवाह पर ध्यान देने की सलाह दी है। समूह के प्रमुख ने कहा की एक उद्यमी को ‘एक उद्देश्य आधारित संगठन’ बनाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। यह उन्हें एक सफल कंपनी बनाने में मदद करेगा और स्वाभाविक रूप से मूल्यांकन भी अर्जित होगा।

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने युवा उद्यमियों को मूल्यांकन के पीछे न भागने और स्थिर नकदी प्रवाह पर ध्यान देने की सलाह दी है। समूह के प्रमुख ने कहा की एक उद्यमी को ‘एक उद्देश्य आधारित संगठन’ बनाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। यह उन्हें एक सफल कंपनी बनाने में मदद करेगा और स्वाभाविक रूप से मूल्यांकन भी अर्जित होगा। चंद्रशेखरन ने बृहस्पतिवार को आयोजित ‘एसेंट कॉन्क्लेव’ में स्वीकार किया कि मूल्यांकन को बढ़ाने के लिए बाजार में उत्साह पैदा करना भी जरूरी है।

इसे भी पढ़ें: तीन दिन की तेजी के बाद शुरुआती कारोबार में शेयर बाजारों में आई गिरावट

उन्होंने कहा कि राजस्व पर ध्यान केंद्रित करने के साथ शुद्ध लाभ भी उतना ही महत्वपूर्ण है और उद्यमियों को केवल राजस्व या परिचालन मुनाफे का पीछा करना बंद करना चाहिए। टाटा संस के चेयरमैन ने समूह के ‘बिसलेरी’ को 7,000 करोड़ रुपये में अधिग्रहण के सवाल पर कोई टिप्पणी नहीं की।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़