न्यू मैंगलोर बंदरगाह में ट्रक पार्किंग टर्मिनल की आधारशिला, व्यापार विकास केंद्र का उद्घाटन हुआ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 25, 2021   06:44
न्यू मैंगलोर बंदरगाह में ट्रक पार्किंग टर्मिनल की आधारशिला, व्यापार विकास केंद्र का उद्घाटन हुआ
प्रतिरूप फोटो

केंद्रीय पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनवाल ने इस मौके पर कहा कि 1.9 करोड़ रुपये की लागत से 17,000 वर्ग मीटर का अतिरिक्त ट्रक पार्किंग क्षेत्र विकसित किया जाएगा। ट्रक टर्मिनल को 2022-23 में पांच करोड़ रुपये की परियोजना लागत के साथ कंक्रीट फुटपाथ, गेट हाउस, रेस्तरां और शयनकक्ष जैसी सुविधाओं से लैस किया जाएगा।

 केंद्रीय पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शुक्रवार को कर्नाटक के न्यू मैंगलोर बंदरगाह पर तीन परियोजनाओं की आधारशिला रखी और उद्घाटन किया।

परियोजनाओं में ट्रक पार्किंग टर्मिनल के लिए आधारशिला रखना और यूएस माल्या गेट का कायाकल्प और नव निर्मित व्यापार विकास केंद्र को राष्ट्र को समर्पित करना शामिल है।

इसे भी पढ़ें: युवाओं को ‘जंक फूड’ की लत से बचाने के लिए ‘आयुष आहार’ को बढ़ावा देना चाहिए: सोनोवाल

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक इस अवसर पर सोनोवाल ने कहा कि 1.9 करोड़ रुपये की लागत से 17,000 वर्ग मीटर का अतिरिक्त ट्रक पार्किंग क्षेत्र विकसित किया जाएगा। ट्रक टर्मिनल को 2022-23 में पांच करोड़ रुपये की परियोजना लागत के साथ कंक्रीट फुटपाथ, गेट हाउस, रेस्तरां और शयनकक्ष जैसी सुविधाओं से लैस किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि बंदरगाह के संस्थापक के नाम पर बने यूएस माल्या गेट का 3.22 करोड़ रुपये की लागत से कायाकल्प किया जाएगा। यह काम मार्च 2022 तक पूरा होने की संभावना है। मंत्री ने साथ ही कहा कि व्यापार विकास केंद्र, एक्जिम (निर्यात-आयात)व्यापार करने वाले समुदाय को एक ही छत के नीचे सभी सुविधाएं प्रदान करेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।