• बड़ी उपलब्धि! मुंबई के डॉक्टर के वजन घटाने की किट अमेरिका में हुई पेटेंट!

बता दें कि एक ऐसा डिवाइस तैयार किया जा रहा है जो न केवल आपके ब्लड फ्लो को कंट्रोल करेगा बल्कि आपके वज़न को भी कम कर सकता है। आपको बता दें कि इस अस्पताल ने हाल ही में यूएस पेटेंट कार्यालय से इस तरह की अवधारणा के लिए पेटेंट अर्जित किया है।

क्या कोई ऐसी चीज है जिससे आपका वज़न एकदम से कम हो जाए? टीओआई में छपी एक खबर के मुताबिक, देश के सबसे सबसे प्रतिष्ठित मेडिकल स्कूलों में से एक, परेल में केईएम अस्पताल ने इस सवाल का जवाब दे दिया है। जी हां, अब आपका वज़न एकदम से घट जाए, यह काफी हद तक मुमकिन है। बता दें कि एक ऐसा डिवाइस तैयार किया जा रहा है जो न केवल आपके ब्लड फ्लो को कंट्रोल करेगा  बल्कि आपके वज़न को भी कम कर सकता है। आपको बता दें कि मुबंई के अस्पताल ने हाल ही में यूएस पेटेंट कार्यालय से इस तरह की अवधारणा के लिए पेटेंट अर्जित किया है। 

इसे भी पढ़ें: हरे निशान पर खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 400 अंक से अधिक चढ़ा

इंटरवेंशनल रेडियोलॉजिस्ट डीन हेमंत देशमुख ने टीओआई को बताया कि, कैसे कार्डियोलॉजिस्ट दिल के वाहिकाओं को ठीक करते हैं और  इंटरवेंशनल रेडियोलॉजिस्ट को स्ट्रोक और गैंग्रीन को रोकने के लिए मस्तिष्क, फेफड़े, पैर और पेट जैसे शरीर के अन्य हिस्सों को ठीक करने में मदद करता है। देशमुख ने आगे बताया कि, इंटरवेंशनल रेडियोलॉजिस्ट न केवल  हृदय वाहिकाओं  बल्कि पेट की वाहिकाओं को भी प्रभावित करता है। देशमुख ने बताया कि, कई लोग पेट में  एनजाइना रोग से पीड़ित हो जाते है और इस कारण रोगी भोजन करने से डरते है जिसके कारण उनका वजन 10 से 20 किलो कम हो जाता है। बता दें कि मोटापे से ग्रस्त लोगों के वज़न को कम करने के लिए ऐसा डिवाइस बनाया जा रहा है जो कि सीधा आपके वजन को कम करेगा।