दस से ज्यादा ब्रांड वाले क्लाउड किचन की जांच करेगी जोमैटो

Zomato
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
ऑनलाइन खाना ऑर्डर की सुविधा देने वाली कंपनी जोमैटो ने शुक्रवार को कहा कि वह ऑपरेटरों के कदाचार पर लगाम लगाने के लिए एक ही जगह से 10 से ज्यादा ब्रांड का संचालन करने वाले क्लाउड किचन की भौतिक जांच करेगी। जोमैटो ने एक ब्लॉगपोस्ट में इसकी जानकारी दी।

ऑनलाइन खाना ऑर्डर की सुविधा देने वाली कंपनी जोमैटो ने शुक्रवार को कहा कि वह ऑपरेटरों के कदाचार पर लगाम लगाने के लिए एक ही जगह से 10 से ज्यादा ब्रांड का संचालन करने वाले क्लाउड किचन की भौतिक जांच करेगी। जोमैटो ने एक ब्लॉगपोस्ट में इसकी जानकारी दी। कंपनी ने कहा, जहां ब्रांड की सही संख्या का कोई सटीक विज्ञान नहीं है, वहीं हमारा मानना है कि इस उद्योग के सर्वाधिक संगठित इकाई को भी एक किचन से कई ब्रांड के परिचालन की स्थिति मेंलाभ नहीं होता है और उपभोक्ताओं का भरोसा भी कम होता है।

जोमैटो ने कहा कि हाल में भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने क्लाउड किचन चलाने वाली कंपनियों को एक ही लाइसेंस पर कई ब्रांडों का परिचालन करने की छूट दी हुई है। हालांकि जोमैटो का मानना है कि पंजीकृत क्लाउड किचन चलाने वाली कुछ कंपनियां कानून में दी गई इस छूट का दुरुपयोग कर रही हैं और एक ही किचन से बहुत ज्यादा ब्रांड का संचालन कर रही हैं। इसकी वजह से उनके उत्पादों की पेशकश में कोई भी फर्क नहीं होता है और ग्राहक भी भ्रमित होने लगते हैं।

जोमैटो ने कहा कि इस स्थिति में ग्राहकों को होने वाले खराब अनुभव को देखते हुए बहुत ज्यादा ब्रांड चला रहे क्लाउड किचन की भौतिक जांच करने का फैसला लिया गया है। इस काम को भारतीय राष्ट्रीय रेस्तरां संघ के सहयोग से अंजाम दिया जाएगा। जोमैटो ने कहा, किसी भी एक जगह से 10 से ज्यादा फूड ब्रांड चलाए जा रहे हैं तो हम उस जगह की भौतिक रूप से जांच करने जा रहे हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़