IPL के अगले सीजन में शामिल होंगी 10 टीमें, नई टीमों के लिए जुलाई में लगेगी बोली !

IPL के अगले सीजन में शामिल होंगी 10 टीमें, नई टीमों के लिए जुलाई में लगेगी बोली !

अभी तक आईपीएल में 8 टीमें दिखाई देती थीं लेकिन 15वें संस्करण में 8 की बजाए 10 टीमें शामिल होंगी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई एक बार फिर से आईपीएल को विस्तार देने की योजना बना रही है

नयी दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 14वां संस्करण कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पूरा नहीं हो पाया। ऐसे में बचे हुए मैच सितंबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले जाएंगे। लेकिन हम बात आपको अगले सीजन के बारे में एक अहम जानकारी देना चाहते हैं। 

इसे भी पढ़ें: सौरव गांगुली ने किया साफ, भारत की बजाय UAE में होगा T20 विश्वकप 

जुलाई में बोली लगने की संभावना

अभी तक आईपीएल में 8 टीमें दिखाई देती थीं लेकिन 15वें संस्करण में 8 की बजाए 10 टीमें शामिल होंगी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई एक बार फिर से आईपीएल को विस्तार देने की योजना बना रही है। ऐसे में जुलाई में 2 और टीमों के लिए बोली का आयोजन कर सकती है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने नई टीमों के लिए बेस प्राइज भी तय कर चुकी है। माना जा रहा है कि नई टीम के लिए 1800 करोड़ रुपए का बेस प्राइज रखा जा सकता है। 

इसे भी पढ़ें: वॉर्नर, मैक्सवेल, कमिंस समेत 7 ऑस्ट्रेलियाई IPL खिलाड़ी विंडीज-बांग्लादेश दौरे से बाहर 

15 अक्टूबर को होगा IPL 2021 का फाइनल मुकाबला ! 

आईपीएल के बचे हुए मैच 19 सितंबर से शुरू होने वाले हैं और फाइनल का आयोजन 10 अक्तूबर को कराने की योजना थी लेकिन अब बीसीसीआई और एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड दोनों इस लुभावने टी20 टूर्नामेंट को 15 अक्तूबर तक खींचने पर विचार कर रहे हैं। हालांकि बचे हुए मुकाबलों का शेड्यूल अभी नहीं आया है।