एजाज पटेल ने रचा इतिहास, कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की, मुंबई टेस्ट में भारत के सभी 10 विकेट झटके

एजाज पटेल ने रचा इतिहास, कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की, मुंबई टेस्ट में भारत के सभी 10 विकेट झटके

भारत की पूरी पारी 325 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन मयंक अग्रवाल ने बनाए। मयंक अग्रवाल ने 311 गेंदों में 17 चौके और 4 छक्कों की मदद से 150 रन की पारी खेली। इसके अलावा शुभमन गिल ने 44 जबकि अक्षर पटेल ने 52 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल ने भारत के दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। दरअसल, एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट में भारत के सभी 10 बल्लेबाजों का विकेट लिया। भारत की पूरी पारी 325 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन मयंक अग्रवाल ने बनाए। मयंक अग्रवाल ने 311 गेंदों में 17 चौके और 4 छक्कों की मदद से 150 रन की पारी खेली। इसके अलावा शुभमन गिल ने 44 जबकि अक्षर पटेल ने 52 रन बनाए। 

आपको बता दें कि अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था। यह मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला गया था।अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 26.3 ओवर में 74 रन देकर दस विकेट झटके थे। कुंबले ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने थे। इसके अलावा इंग्लैंड के जिम लेकर ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1956 में एक पारी में दस विकेट लिए थे। एजाज पटेल का जन्म 1988 में मुंबई में हुआ था। उनका पूरा परिवार साल 1996 में न्यूजीलैंड में जाकर बस गया था। फिलहाल एहसास पटेल न्यूजीलैंड की ओर से अपना 11 टेस्ट मैच खेल रहे हैं। 

 

बायें हाथ के स्पिनर ऐजाज पटेल टेस्ट क्रिकेट में एक पारी के सभी दस विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए जबकि भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी में 325 रन पर आउट हो गई। अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 221 रन से आगे खेलते हुए भारत ने सुबह के सत्र में 64 रन जोड़े और दो विकेट गंवाये। लंच के बाद 40 रन और जोड़कर भारत ने चार विकेट गंवा दिये। सुबह रिधिमान साहा (27) और रविचंद्रन अश्विन (0) के विकेट लगातार गेंदों पर गंवाने के बाद भारत को मयंक अग्रवाल (150) और अक्षर पटेल (52) ने 300 रन के पार पहुंचाया।  






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...