तय हुआ सुपर-12 के सभी टीमों का नाम, पाक, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के अलावा इन टीमों से भिड़ेगा भारत

तय हुआ सुपर-12 के सभी टीमों का नाम, पाक, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के अलावा इन टीमों से भिड़ेगा भारत

भारत को ग्रुप टू में रखा गया है। भारत के अलावा इस ग्रुप में न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम है। अब स्कॉटलैंड और नामीबिया की टीम सुपर 12 में जगह बनाने में कामयाब हो गई है।

टी- 20 विश्व कप का आगाज हो चुका है। आज से सुपर 12 का भी आगाज हो रहा है। सुपर 12 के लिए अब तक मुकाबले हो रहे थे। भारत को अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। सुपर-12 के स्टेज में दोनों ही टीमों के लिए यह पहला मुकाबला होगा। ग्रुप एक में बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम क्वालीफाई करने में कामयाब रही जबकि ग्रुप -2 में स्कॉटलैंड और नामीबिया की टीम कामयाब हो पाई। इसके साथ ही भारत के खिलाफ उतरने वाली टीमों के नाम भी तय हो गए हैं।

भारत को ग्रुप टू में रखा गया है। भारत के अलावा इस ग्रुप में न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम है। अब स्कॉटलैंड और नामीबिया की टीम सुपर 12 में जगह बनाने में कामयाब हो गई है। इन्हें ग्रुप-2 में ही रखा गया है। इसके साथ ही अब भारत अब अफगानिस्तान, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के साथ-साथ स्कॉटलैंड और नामीबिया से भी भिड़ेगा। नामीबिया ने रोमांचक मुकाबले में आयरलैंड को हराकर सुपर 12 में जगह बनाई। नामीबिया के लिए यह ऐतिहासिक मौका है। स्कॉटलैंड ने पहले राउंड में शानदार प्रदर्शन किया जिसका उसे इनाम मिला और उसने सुपर 12 में जगह बनाई है। 

इसे भी पढ़ें: मेरठ :20 फिट ऊंचा निर्माणाधीन फाउंडेशन गिरा , दिल्ली रोड पर बड़ा हादसा टला

भारत के मुकाबले

24 अक्टूबर- भारत बनाम पाकिस्तान 

31 अक्टूबर- भारत बनाम न्यूजीलैंड 

3 नवंबर- भारत बनाम अफगानिस्तान 

5- नवंबर भारत बनाम स्कॉटलैंड 

8 नवंबर- भारत बनाम नामीबिया

भारत की टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

रिजर्व:- श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल