अश्विन-जडेजा की जोड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को दिलाएगी जीत, प्लेइंग XI में होगा बड़ा बदवाल

Ashwin
अंकित सिंह । Oct 29, 2021 12:28PM
माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम बड़े बदलाव कर सकती है। यह भी बताया जा रहा है कि एक बार फिर से रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में खेलते हुए देखा जा सकता है। टीम इंडिया अश्विन के अनुभव और फिरकी दोनों का उपयोग करना चाहेगी।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 31 अक्टूबर को टी-20 विश्व कप का अहम मुकाबला होने वाला है। भारतीय दृष्टिकोण से देखें तो यह मुकाबला टीम इंडिया के लिए जीतना बेहद जरूरी है। हालांकि न्यूजीलैंड भी इस मुकाबले को जीतने के लिए दमखम लगाएगा। 31 अक्टूबर को होने वाले इस मुकाबले को जो टीम जीतेगी उसकी सेमीफाइनल में जाने की संभावनाएं बरकरार रहगी। पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजी तो फेल रही लेकिन इससे भी ज्यादा खराब गेंदबाजी रही। माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम बड़े बदलाव कर सकती है। यह भी बताया जा रहा है कि एक बार फिर से रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में खेलते हुए देखा जा सकता है। टीम इंडिया अश्विन के अनुभव और फिरकी दोनों का उपयोग करना चाहेगी। 

इसे भी पढ़ें: भारत के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी के समर्थन में उतरे पाक खिलाड़ी रिजवान, बोले- कृपया अपने स्टार का करें सम्मान

अगर टीम इंडिया में अश्विन को शामिल किया जाएगा तो इससे कहीं ना कहीं एक बार फिर से अश्विन और रविंद्र जडेजा की जोड़ी देखने को मिलेगी। 2017 तक टीम इंडिया के लिए दोनों ही गेंदबाज लगातार गेंदबाजी करते आए थे। लेकिन बाद में यह दोनों टीम इंडिया से दूर हो गए। हालांकि रविंद्र जडेजा की धीरे-धीरे टीम में वापसी हो गई जबकि वनडे और टी20 में अब भी आश्विन वापसी का मौका ढूंढ रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ बेदम दिखने वाली गेंदबाजी को मजबूती प्रदान करने के लिए अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि वरुण चक्रवर्ती की जगह आर अश्विन को टीम इंडिया में खेलने का मौका मिल सकता है। 

इसे भी पढ़ें: ICC टी-20 रैंकिंगः एक पायदान लुढ़क पांचवें स्थान पर खिसके विराट कोहली

बताया जा रहा है कि रविंद्र जडेजा और आर अश्विन की जोड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ खतरनाक साबित हो सकती है। यही कारण है कि टीम इंडिया में न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़े बदलाव देखे जा सकते हैं। माना जा रहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ वरुण चक्रवर्ती कुछ खास कमाल नहीं कर सके, ऐसे में उनकी जगह आर अश्विन को टीम में शामिल किया जाएगा। इसके अलावा हार्दिक पांड्या की जगह शार्दुल ठाकुर को खेलने का मौका मिल सकता है। सूर्यकुमार यादव की जगह ईशान किशन को भी मौका दिया जा सकता है। रोहित और राहुल के साथ ही टीम इंडिया ओपनिंग करेगी। 

अन्य न्यूज़