गेंदबाजों ने किंग्स इलेवन पंजाब को सनराइजर्स पर दिलाई चमत्कारिक जीत

Kings XI Punjab
आखिर में झल्लाकर गेल ने वेस्टइंडीज के अपने साथी खिलाड़ी जैसन होल्डर की गेंद पर खराब शॉट खेला और लांग आफ में वार्नर ने शानदार कैच लपका। होल्डर ने 27 रन देकर और राशिद ने 14 रन देकर दो दो विकेट लिये। वहीं संदीप शर्मा ने 29 रन देकर दो विकेट चटकाये।

दुबई। डैथ ओवरों में अर्शदीप सिंह और क्रिस जोर्डन की शानदार गेंदबाजी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हरा दिया। पंजाब के बल्लेबाज सात विकेट पर 126 रन ही बना सके लेकिन उसके गेंदबाजों ने अपने अनुशासित प्रदर्शन से मैच का पासा पलट दिया। सनराइजर्स ने आखिरी सात विकेट 14 रन के भीतर गंवा दिये और पूरी टीम 19.5 ओवर में 114 रन पर आउट हो गई। अर्शदीप ने 3.5 ओवर में 23 रन देकर तीन और क्रिस जोर्डन ने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लिये ।जोर्डन ने 19वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर जैसन होल्डर और राशिद खान को पवेलियन भेजा। आखिरी ओवर में सनराइजर्स को 14 रन की जरूरत थी। अर्शदीप ने दूसरी गेंद पर संदीप शर्मा (0) और तीसरी पर प्रियम गर्ग (तीन) को पवेलियन भेजा।

आखिरी गेंद पर खलील अहमद रन आउट हो गए।सनराइजर्स के लिये कप्तान डेविड वार्नर को छोड़कर कोई नहीं चल सका जिन्होंने 20 गेंद में 35 रन बनाये। विजय शंकर ने 27 रन का योगदान दिया ।इस जीत के बाद पंजाब 11 मैचों में 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर आ गई जबकि सनराइजर्स इतने ही मैचों में आठ अंक लेकर छठे स्थान पर है ।इससे पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के वार्नर के फैसले को सनराइजर्स के गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया। पंजाब के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे ।पंजाब के लिये कप्तान के एल राहुल (27), मनदीप सिंह (17) और क्रिस गेल (20) ने अच्छी शुरूआत की लेकिन ठोस पारियां नहीं खेल सके ।पंजाब को एक भी बड़ी साझेदारी नहीं मिल पाई।गेल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे और उन्हें सनराइजर्स के गेंदबाजों ने आफ स्टम्प के बाहर गेंद डालकर खुलकर खेलने की नहीं दिया। 

इसे भी पढ़ें: राणा-नारायण के बाद वरूण चक्रवर्ती चमके, केकेआर 59 रन से जीती

आखिर में झल्लाकर गेल ने वेस्टइंडीज के अपने साथी खिलाड़ी जैसन होल्डर की गेंद पर खराब शॉट खेला और लांग आफ में वार्नर ने शानदार कैच लपका। होल्डर ने 27 रन देकर और राशिद ने 14 रन देकर दो दो विकेट लिये। वहीं संदीप शर्मा ने 29 रन देकर दो विकेट चटकाये। राशिद ने 11वें ओवर की पहली ही गेंद पर राहुल को बोल्ड करके पंजाब को करारा झटका दिया। इस समय स्कोर तीन विकेट पर 66 रन था। ग्लेन मैक्सचवेल (12) का खराब फार्म जारी रहा और वह संदीप की गेंद पर लांग आन में वार्नर को कैच देकर लौटे। दीपक हुड्डा को राशिद ने चकमा दिया और आगे निकलकर खेलने के प्रयास में वह बेयरस्टॉ की स्टम्पिंग का शिकार हो गए। सनराइजर्स के गेंदबाजों ने इस कदर दबाव बनाया था कि 11 ओवर तक पंजाब की पारी में कोई चौका छक्का नहीं लगा। निकोलस पूरन ने 19वें ओवर में इस दबाव को तोड़ा जो 28 गेंद में 32 रन बनाकर नाबाद रहे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़