वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को झटके पर झटका, पहले दीपक हुडा तो अब बुमराह हुए चोटिल, इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

iyer and chahar
ANI
अंकित सिंह । Sep 29, 2022 5:21PM
दीपक चाहर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में अच्छी गेंदबाजी की थी। ऐसे में कहीं ना कहीं मैनेजमेंट उन पर दाव लगा सकता है। जसप्रीत बुमराह को प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोट लगी थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में काफी दिनों के बाद उनकी वापसी हुई थी।

टी20 विश्व कप शुरू होने में अब महज 20 दिन का वक्त रह गया है। हालांकि, फिटनेस के लिहाज से देखें तो टीम इंडिया के लिए सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। टीम इंडिया के 15 सदस्य टीम में शामिल दो खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। दीपक हुडा पहले ही चोटिल हो चुके थे जबकि आप स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की खबर आ रही है। जसप्रीत बुमराह के वर्ल्ड कप से बाहर होने की भी खबर है। दीपक हुडा भी चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं। टीम इंडिया के लिहाज से यह अच्छी खबर नहीं है। ऐसे में सवाल यह है कि आखिर दीपक हुडा और जसप्रीत बुमराह के जगह 15 सदस्य टीम में अब किसे रखा जाएगा। स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चहर को रखा गया था। 

इसे भी पढ़ें: टी20 विश्व कप से पहले डैथ ओवरों में गेंदबाजी बेहतर करना चाहेगी टीम इंडिया

ऐसे में जसप्रीत बुमराह के चोट के बाद मोहम्मद शमी को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि, मोहम्मद शमी भी अभी फिट नहीं हैं। ऐसे में दीपक चाहर के लिए लॉटरी लग सकती है। दीपक चाहर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में अच्छी गेंदबाजी की थी। ऐसे में कहीं ना कहीं मैनेजमेंट उन पर दाव लगा सकता है। जसप्रीत बुमराह को प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोट लगी थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में काफी दिनों के बाद उनकी वापसी हुई थी। इससे पहले भी भेज चोट से परेशान थे जिस वजह से उन्हें बाहर रहना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मुकाबले में जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। हालांकि, जसप्रीत बुमराह का अनुभव ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता था। 

इसे भी पढ़ें: रोहित चाहते हैं कि टी20 विश्व कप से पहले खिलाड़ी अपनी आरामदायक स्थिति से बाहर निकलें

दीपक हुडा भी भारतीय टीम के एक अहम सदस्य बन चुके हैं। उन्होंने कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। दीपक हुडा टीम में ऑलराउंडर की भूमिका में खेलते हैं। लेकिन यह बात भी सच है कि उन्हें गेंदबाजी का कम मौका मिलता है। अगर दीपक हुडा वर्ल्ड कप से बाहर होते हैं तो उनकी जगह श्रेयस अय्यर को रखा जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज से बाहर होने की स्थिति में दीपक हुडा की जगह श्रेयस अय्यर को टीम में खेलने का मौका मिला है। ऐसे में इस बात की संभावना ज्यादा है कि अगर टी20 विश्व कप की टीम से दीपक हुडा बाहर होते हैं तो कहीं ना कहीं श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है। श्रेयस अय्यर भारत के अनुभवी खिलाड़ी हैं। कई अहम मुकाबले उन्होंने जीतवाएं हैं। तीसरे और चौथे नंबर पर उनकी बल्लेबाज एक बेहद महत्वपूर्ण रहती है। 

अन्य न्यूज़