CSK खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ ने शेयर किया धोनी के साथ का IPL सफर!

s CSKs Ruturaj
चेन्नई सुपर किंग्स के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने कहा, शुरुआती मैचों में बुरे प्रदर्शन के बाद धोनी ने क्रिकेट का लुत्फ उठाने को कहा था।न्होंने कहा कि तीसरे मैच के बाद कप्तान धोनी के बातों ने उन्हें खुल कर खेलने का हौसाला दिया।

चेन्नई। चेन्नई सुपर किंग्स के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने कहा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरुआती तीन मैचों में जल्दी आउट हो जाने के बाद कप्तान एम एस धोनी से मिली हौसलाअफजाई ने उन्हें बाद के मैचों में खुल कर खेलने और अच्छा प्रदर्शन करने में मदद की। उन्हों ने पिछले सत्र के आखिरी तीन मुकाबलों मेंरॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ नाबाद 65, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 72 और किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स)के खिलाफ नाबाद 62 रन की पारियां खेली। उन्होंने कहा कि तीसरे मैच के बाद कप्तान धोनी के बातों ने उन्हें खुल कर खेलने का हौसाला दिया।

इसे भी पढ़ें: सुनील गावस्कर के इस बयान से भड़के जॉनी बेयरस्टो, कहा- कभी भी फोन पर कर सकते हैं चर्चा

महाराष्ट्र के इस बल्लेबाज ने चेन्नई सुपर किंग्स की वेबसाइट से कहा, ‘‘धोनी ने मुझसे कहा कि मैं अपनी क्रिकेट का लुत्फ उठाऊं और नतीजे के बारे में न सोचूं।बस माहौल का आनंद लें, धैर्य बनाये रखे। उन्हें विश्वास था अगर मैं क्रीज पर रूका तो प्रभाव बनाने में सक्षम रहूंगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि यह मेरे लिए अच्छा था क्योंकि मैं प्रक्रिया के बारे में सोचे बिना परिणाम ढूंढ रहा था। इसलिए इससे मुझे बहुत मदद मिली।’’ उन्होंने नौ अप्रैल से शुरू हो रही आगामी आईपीएल के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘ कोई दबाव नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि चेन्नई की टीम और धोनी की दुनिया में ‘प्रक्रिया’ का काफी महत्व है। इस 24 साल के बल्लेबाज ने कहा, ‘‘ वहां का माहौल ही ऐसा है कि मैं नतीजे की जगह प्रक्रिया पर ध्यान देता हूं। मैं सिर्फ इस प्रक्रिया का आनंद लेना चाहता हूं और यह सुनिश्चित करता हूं कि मैं टीम के लिए मिलने वाले हर मौके पर योगदान दूं।’’ चेन्नई की टीम अपने अभियान का आगाज मुंबई में 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ करेगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़