वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, रविंद्र जडेजा की कमी को पूरा करेगा यह क्रिकेटर

Axar Patel
ANI
अंकित सिंह । Sep 21, 2022 6:04PM
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मैचों की चल रही द्विपक्षीय श्रृंखला में एक खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की कमी को पूरा करता नजर आ रहा है। यह खिलाड़ी भी गुजरात का ही है। खिलाड़ी का नाम है अक्षर पटेल। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में अक्षर पटेल ने बल्लेबाजी से तो कुछ खास कमाल नहीं किया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फिलहाल तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेली जा रही है। पहला मैच भारत हार चुका है। यह श्रृंखला T20 वर्ल्ड कप के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ट्वेंटी-20 मुकाबले खेलने हैं। लेकिन उस वक्त भारत को बड़ा झटका लगा जब टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए। रविंद्र जडेजा T20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं। एशिया कप में भी रविंद्र जाडेजा ने सिर्फ दो मुकाबले खेले थे। बीच दौड़ा छोड़कर ही उन्हें वापस लौटना पड़ा। उसके बाद उन्होंने अपनी सर्जरी करवाई। फिलहाल वह कब तक ठीक हो पाएंगे, इसका पता नहीं चल पाया है। वर्ल्ड कप के लिए इससे बड़ा झटका माना गया। सवाल यह उठा कि आखिर वर्ल्ड कप में रविंद्र जडेजा की कमी को कौन पूरा करेगा?

इसे भी पढ़ें: अफरीदी के बाद शोएब अख्तर की भविष्यवाणी, बोले- T20 वर्ल्ड कप के बाद कोहली ले सकते हैं सन्यास

ऐसे में टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मैचों की चल रही द्विपक्षीय श्रृंखला में एक खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की कमी को पूरा करता नजर आ रहा है। यह खिलाड़ी भी गुजरात का ही है। खिलाड़ी का नाम है अक्षर पटेल। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में अक्षर पटेल ने बल्लेबाजी से तो कुछ खास कमाल नहीं किया। लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। अक्षर पटेल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में प्रमोशन मिला था। उन्होंने आने के साथ ही चौका जमाया। लेकिन वह अपनी पारी को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। लेकिन गेंदबाजी के साथ उन्होंने कमाल दिखाया। अक्षर पटेल ने 4 ओवर में सिर्फ 17 रन दिए और ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों को आउट किया। इसमें कप्तान एरोन फिंच का विकेट शामिल है 

इसे भी पढ़ें: T20 World Cup | बांग्लादेश ने T20 वर्ल्ड कप के लिए किया टीम का ऐलान, पूर्व कप्तान महमूदुल्लाह बाहर

अक्षर पटेल के इस फॉर्म को देखने से रोहित शर्मा को काफी राहत मिली होगी। अक्षर पटेल को छोड़कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई। लेकिन अक्षर पटेल के सामने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी संघर्ष करते नजर आए। ऐसे में इस बात की उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया में भी अक्षर पटेल भारत के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगे। वर्ल्ड कप की टीम में भी अक्षर पटेल को शामिल किया गया है। अक्षर पटेल के अलावा स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी रविचंद्रन अश्विन और यूज़वेंद्र चहल के हाथों में रहने वाली है। यूज़वेंद्र चहल ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। ऐसे में अक्षर पटेल के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह भी सकती है। T20 वर्ल्ड कप में भारत को अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है वह भी 23 अक्टूबर को। 

अन्य न्यूज़