प्ले आफ की दौड़ से बाहर सुपरकिंग्स के खिलाफ शीर्ष दो में जगह पक्की करने उतरेगा गुजरात टाइटंस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 15, 2022   09:51
प्ले आफ की दौड़ से बाहर सुपरकिंग्स के खिलाफ शीर्ष दो में जगह पक्की करने उतरेगा गुजरात टाइटंस
ANI Photo.

टाइटंस की टीम 12 मैच में 18 अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है और रविवार को जीत से टीम की शीर्ष दो में जगह लगभग सुनिश्चित हो जाएगी जिसका मतलब होगा कि टीम को फाइनल में जगह बनाने का एक अतिरिक्त मौका मिलेगा।

मुंबई| प्ले आफ में जगह सुनिश्चित कर चुकी गुजरात टाइटंस की टीम रविवार को यहां इंडियन प्रीमयर लीग में खिताब की दौड़ से बाहर हो चुकी चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ जीत दर्ज करके शीर्ष दो में जगह पक्की करने का प्रयास करेगी। हार्दिक पंड्या की कप्तानी में गुजरात ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करते हुए दो मैच शेष रहते ही प्ले आफ में जगह सुनिश्चित कर ली

टाइटंस की टीम 12 मैच में 18 अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है और रविवार को जीत से टीम की शीर्ष दो में जगह लगभग सुनिश्चित हो जाएगी जिसका मतलब होगा कि टीम को फाइनल में जगह बनाने का एक अतिरिक्त मौका मिलेगा।

दस टीम की तालिका में नौवें स्थान पर चल रही गत चैंपियन सुपरकिंग्स की टीम प्ले आफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और बाकी बचे दो मैच में प्रतिष्ठ बचाने के इरादे से खेलेगी।

लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ पिछले मैच में 62 रन की जीत के साथ टाइटंस ने प्ले आफ में जगह पक्की की जबकि सुपरकिंग्स को अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, कप्तान हार्दिक, डेविड मिलर, रिद्धिमान साहा और राहुल तेवतिया ने सत्र के दौरान टाइटंस की ओर से अच्छी बल्लेबाजी की है और सुपरकिंग्स के खिलाफ भी वे इस लय को जारी रखना चाहेंगे। अपने पहले ही सत्र में टाइटंस के शानदार प्रदर्शन का श्रेय उसकी मुश्किल हालात में वापसी करने की क्षमता हो जाता है।

पिछले कुछ मुकाबलों में हालांकि टाइटंस के बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और हार्दिक को अपने बल्लेबाजों से प्रदर्शन मेंनिरंतरता की उम्मीद होगी। पिछले मैच में गिल (नाबाद 63) ही क्रीज पर डटकर बल्लेबाजी कर पाए और पूरी पारी के दौरान नाबाद रहे जिससे टाइटंस ने चार विकेट पर 144 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाया और फिर आसानी से इसका बचाव किया। टाइटंस के टीम प्रबंधन को साथ ही उम्मीद होगी कि हार्दिक, मिलर और तेवतिया का बल्ला फिर रन उगलेगा।

टाइटंस का मजबूत पक्ष हालांकि उसका गेंदबाजी आक्रमण है जिसमें मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्युसन और राशिद खान जैसे विश्व स्तरीय बल्लेबाज शामिल हैं। शमी 16 विकेट के साथ टीम के सबसे सफल गेंदबाज हैं जबकि फर्ग्युसन अपनी तूफानी गेंदबाजी के किसी भी बल्लेबाजी क्रम को परेशानी में डालने में सक्षम हैं। राशिद भी धीमी शुरुआत के बाद लय हासिल कर चुके हैं और पिछले मैच में उन्होंने चार विकेट चटकाए थे। यश दयाल ने भी विकेट हासिल किए हैं लेकिन उनकी इकोनॉमी रेट चिंता का विषय है जबकि आर साई किशोर ने अपने पहले ही मैच में राशिद का अच्छा साथ निभाते हुए दो विकेट चटकाए। सुपरकिंग्स के लिए मौजूदा सत्र बुरे सपने की तरह रहा है और शुरुआत से ही कुछ भी चीज उसके पक्ष में नहीं हो रही है।

महेंद्र सिंह धोनी की जगह रविंद्र जडेजा को कप्तान बनाने का फैसला गलत साबित हुआ और यह आलराउंडर कप्तान की भूमिका में कभी सहज नजर नहीं आया जिसके कारण इस दिग्गज विकेटकीपर को दोबारा टीम की कमान संभालनी पड़ी। इतना ही काफी नहीं था तो सुपरकिंग्स और जडेजा के बीच अनबन की अटकलें भी सामने आई। जडेजा पसली में चोट के कारण पिछले मैच से पहले ही घर लौट गए।

डेवोन कॉनवे ने सीमित मौके मिलने के बावजूद सुपरकिंग्स के लिए बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है जबकि शिवम दुबे और रुतुराज गायकवाड़ भी अच्छी पारी खेलना चाहेंगे। दीपक चाहर और एडम मिल्ने की गैरमौजूदगी में सुपरकिंग्स के गेंदबाज भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। मुकेश चौधरी और सिमरनजीत सिंह ने प्रभावित किया लेकिन नई गेंद के स्तरीय गेंदबाजों की कमी के अलावा स्पिन विभाग में मोईन अली और महेश तीक्षणा भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए।

टीम इस प्रकार हैं: गुजरात टाइटंस: हार्दिक पांड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, गुरकीरत सिंह, बी साई सुदर्शन, शुभमन गिल, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मैथ्यू वेड, रहमानुल्ला गुरबाज, रिद्धिमान साहा, अल्जारी जोसेफ, दर्शन नालकांडे, लॉकी फर्ग्युसन, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, प्रदीप सांगवान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, वरुण आरोन और यश दयाल।

चेन्नई सुपर किंग्स: एमएस धोनी (कप्तान), मोईन अली, रुतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, अंबाती रायुडू, रॉबिन उथप्पा, मिशेल सेंटनर, क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने, डेवोन कॉनवे, शिवम दुबे, ड्वेन प्रिटोरियस, महेश तीक्षा, राजवर्धन हैंगरगेकर, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, सी हरि निशांत, एन जगदीशन, सुभ्रांशु सेनापति, के भगत वर्मा, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह और मुकेश चौधरी। समय: मैच दोपहर तीन बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।