Ind vs Aus: मैच जीतने के लिए टॉस पर हक जमाना होगा अहम, मोहाली के रिकार्ड्स पर डालिए एक नजर

Rohit Sharma
ANI
रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत करेगी। भारतीय टीम इस सीरीज की शुरुआत जीत से करना चाहेगी। लेकिन इस मुकाबले को जीतने के लिए रोहित शर्मा को पहले टॉस पर हक जमाना होगा।

रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत करेगी। टी-20 विश्व कप से पहले यह सीरीज भारतीय टीम के खिलाफ एक चुनौती से कम नहीं होगी। 

इस सीरीज का पहला मुकाबला आज मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन मैदान में खेला जाएगा। वहीं, भारतीय टीम इस सीरीज की शुरुआत जीत से करना चाहेगी। लेकिन इस मुकाबले को जीतने के लिए रोहित शर्मा को पहले टॉस पर हक जमाना होगा। 

मोहाली के मैदान में टॉस इतना अहम क्यों है, इस बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। अगर रिकार्ड्स की माने तो इस मैदान पर 2009 से 2019 तक 5 टी-20 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें से बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 3 मुकाबले अपने नाम किए हैं। ऐसे में इस मैच को जीतने के लिए दोनो कप्तानों की नजर टॉस पर होगी। 

टीम इंडिया का पलड़ा भारी

पुराने रिाकर्ड्स की बात करें तो टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक 23 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से टीम इंडिया ने 13 मैच अपने नाम किए हैं जबकि कंगारु टीम ने 9 मुकाबले जीते हैं। रिकार्ड्स को देखते हुए कहा जा सकता है कि रोहित शर्मा एंड कंपनी सीरीज की शुरुआत जीत से कर सकती है। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़