दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने कहा, IPL में खेलने से जानकारी साझा करने में मदद मिलती है

 Rabada
ANI
दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा का कहना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने से भारतीय क्रिकेटरों के बारे में जानकारी हासिल करने में मदद मिलती है जिसे राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलते हुए आसानी से साझा किया जा सकता है।

लखनऊ। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा का कहना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने से भारतीय क्रिकेटरों के बारे में जानकारी हासिल करने में मदद मिलती है जिसे राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलते हुए आसानी से साझा किया जा सकता है। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के लिये खेलते हुए शानदारप्रदर्शन की बदौलत भारत में लोकप्रिय हो चुके रबाडा सफेद गेंद की श्रृंखला के लिये देश में मौजूद हैं।

इसे भी पढ़ें: अभी भी चिंताजनक बनी हुई है मुलायम सिंह यादव की स्थिति, अस्पताल ने जारी किया ताजा हेल्थ बुलिटिन

उन्होंने श्रृंखला के पहले वनडे से पूर्व प्रसारणकर्ता से कहा, ‘‘भाग्यशाली हूं कि आईपीएल जैसी लीग में खेलने का मौका मिला जिससे श्रृंखला शुरू होने से पहले तैयारियों में मदद मिलती है। हम काफी खिलाड़ियों के साथ और उनके खिलाफ खेलते हैं तो इससे उनके बारे में जानकारी अपनी टीम में साझा करना आसान हो जाता है। ’’

इसे भी पढ़ें: लापता पर्वतारोहियों को बचाने के अभियान में हाई एल्टीट्यूड वारफेयर स्कूल का दल शामिल

उन्होंने कहा, ‘‘विश्लेषण किया गया है और ऐसा किया जाना चाहिए। ’’ इस महीने के अंत में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी की अगुआई करने वाले रबाडा का मानना है, ‘‘टी20 और वनडे क्रिकेट एक समान ही हैं, बस वनडे इसका लंबा स्वरूप है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘आपनी रणनीति समान ही होती है और निश्चित रूप से टी20 की तुलना में वनडे में कम दबाव होता है, लेकिन मैं कहूंगा कि प्रक्रिया तो लगभग समान ही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़