केकेआर की निगाह अपनी स्थिति मजबूत करने तो आरसीबी की पहली जीत पर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 29, 2022   19:19
केकेआर की निगाह अपनी स्थिति मजबूत करने तो आरसीबी की पहली जीत पर

केकेआर के लिये सबसे बड़ा सकारात्मक पहलू अजिंक्य रहाणे की फॉर्म में वापसी थी हालांकि ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर पहले मैच में केवल 16 रन ही बना पाए, लेकिन वह किसी भी आक्रमण को ध्वस्त करने में सक्षम हैं।

नवी मुंबई|  पहले मैच में जीत से शुरुआत करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ यहां होने वाले मैच में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश करेगा।

श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाले केकेआर ने अपने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया जबकि आरसीबी को 200 से अधिक रन बनाने के बावजूद पंजाब किंग्स से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने पहले मैच में 57 गेंदों पर 88 रन बनाये और वह अपनी इस फॉर्म को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।

सलामी बल्लेबाज अनुज रावत अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाये और वह अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाना चाहेंगे। कप्तानी के दबाव से मुक्त होने के बाद विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी के संकेत दिये और वह पंजाब के खिलाफ बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे।

आरसीबी को यदि जीत दर्ज करनी है तो विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को भी पिछले मैच की तरह धमाकेदार पारी खेलनी होगी। केकेआर की गेंदबाजी इकाई को जहां डूप्लेसी के छक्के मारने के कौशल से विशेष रूप से सतर्क रहना होगा, वहीं आरसीबी के गेंदबाजों को भी पंजाब के खिलाफ हुई धुनाई को भूलना होगा। मोहम्मद सिराज ने पिछले मैच में 59 रन लुटाये थे। उन्हें जल्द ही अपनेखेल में सुधार करना होगा।

एक अन्य गेंदबाज हर्षल पटेल की भूमिका भी अहम होगी जो डेथ ओवरों के विशेषज्ञ हैं। यहां तक श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा की बीच के ओवरों में भूमिका महत्वपूर्ण होगी। केकेआर ने पहले मैच में सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया और वे उसे दोहराना चाहेंगे।

केकेआर के लिये सबसे बड़ा सकारात्मक पहलू अजिंक्य रहाणे की फॉर्म में वापसी थी हालांकि ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर पहले मैच में केवल 16 रन ही बना पाए, लेकिन वह किसी भी आक्रमण को ध्वस्त करने में सक्षम हैं।

मध्यक्रम में कप्तान श्रेयस अय्यर, सैम बिलिंग्स और शेल्डन जैक्सन को जिम्मेदारी लेनी होगी। गेंदबाजी विभाग में उमेश यादव ने पिछले मैच में शानदार खेल दिखायालेकिन शिवम मावी, स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण सहित अन्य को बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत पड़ेगी। ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की बल्ले और गेंद से भूमिका दोनों टीम के बीच का अंतर पैदा कर सकती है।

टीम इस प्रकार हैं : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी (कप्तान), हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, लवनिथ सिसोदिया, सिद्धार्थ कौल।

कोलकाता नाइट राइडर्स: अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नीतीश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अशोक शर्मा, पैट कमिंस, रसिख डार, शिवम मावी, टिम साउथी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकुल रॉय, चमिका करुणारत्ने, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नारायण्, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन। मैच शाम 7.30 बजे शुरू होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।