Maxwell, Marsh और Richardson भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में

 Australian squad
प्रतिरूप फोटो
ANI
इस श्रृंखला के साथ इन तीनों की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी होगी। इसके अलावा पैट कमिंस, डेविड वार्नर और एश्टन एगर को भी टीम में जगह मिली है। तीन एकदिवसीय मुकाबले 17 मार्च को मुंबई, 19 मार्च को विशाखापत्तनम और 22 मार्च को चेन्नई में खेले जाएंगे।

ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और मिशेल मार्श के अलावा झाय रिचर्डसन को अगले महीने भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैच की श्रृंखला के लिए गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया की 16 सदस्यीय एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया। इस श्रृंखला के साथ इन तीनों की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी होगी। इसके अलावा पैट कमिंस, डेविड वार्नर और एश्टन एगर को भी टीम में जगह मिली है। तीन एकदिवसीय मुकाबले 17 मार्च को मुंबई, 19 मार्च को विशाखापत्तनम और 22 मार्च को चेन्नई में खेले जाएंगे।

परिवार के सदस्य के बीमार होने के कारण कमिंस नयी दिल्ली में भारत में खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद स्वदेश लौट आए थे जबकि एगर को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए टेस्ट टीम से रिलीज कर दिया गया। दूसरी तरफ वार्नर कोहनी की चोट के कारण बाकी बचे दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं। कमिंस हालांकि एक मार्च से इंदौर में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए भारत लौटेंगे। मैक्सवेल और मार्श क्रमश: पैर और टखने की चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं।

नवंबर में अजीब हालात में अपना पैर फ्रेक्चर करवाने वाले मैक्सेल ने पिछले हफ्ते प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की है जबकि मार्श ने पिछले साल नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में हिस्सा लिया था। चोट से उबरने में नाकाम रहने के कारण टेस्ट श्रृंखला के बीच से स्वदेश लौटे तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से भी बाहर हो गए हैं। पिछले साल के मध्य में श्रीलंका के सीमित ओवरों के दौरे के बाद से चोट के कारण बाहर रिचर्डसन अब पूरी तरह से उबर चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया की चयन समिति के प्रमुख जॉर्ज बेली ने टीम की घोषणा करते हुए कहा, ‘‘जोश (हेजलवुड) के लिए इस श्रृंखला का हिस्सा बनना शानदार होता लेकिन इंग्लैंड के बेहद महत्वपूर्ण दौरे को देखते हुए हमने रूढ़िवादी नजरिया अपनाया।’’ पिछले साल अक्टूबर में आरोन फिंच के संन्यास के बाद कमिंस एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम की अगुआई करते रहेंगे। एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में ट्रेविस हेड के वार्नर के साथ शीर्ष पर जोड़ी बनाने की उम्मीद है।

टीम के अन्य सदस्य मार्नस लाबुशेन, एडम जम्पा, कैमरन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, स्टीव स्मिथ, जोश इंग्लिस, एलेक्स कैरी और तेज गेंदबाज सीन एबट तथा मिशेल स्टार्क हैं। तीन मैच की आगामी श्रृंखला उन दो द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखलाओं में से एक है जो ऑस्ट्रेलिया की टीम अक्टूबर-नवंबर में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप से पहले भारत में खेलेगी। दोनों टीम के बीच दूसरी श्रृंखला विश्व कप से ठीक पहले सितंबर में खेली जाएगी।

एकदिवसीय टीम इस प्रकार है: पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर और एडम जम्पा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़