विजयी लय हासिल करने की कोशिश करेगा Mumbai Indians, राजस्थान रॉयल्स से होगी भिंड़त

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2021   11:04
विजयी लय हासिल करने की कोशिश करेगा Mumbai Indians, राजस्थान रॉयल्स से होगी भिंड़त

संजू सैमसन की अगुवाई वाले राजस्थान ने अब तक टूर्नामेंट में तीन मैच गंवाये हैं तथा वह पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ छह विकेट की जीत के प्रदर्शन को ही दोहराने का प्रयास करेगा।

नयी दिल्ली। मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में मध्यक्रम की अपनी कमजोरियों को दूर करके विजयी लय हासिल करने की कोशिश करेगा। मुंबई लगातार दो मैच गंवाने के बाद इस मैच में उतरेगा।पिछले मैच में उसे पंजाब किंग्स के हाथों नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था और अब वह दिल्ली चरण में नये सिरे से शुरुआत करना चाहेगा। संजू सैमसन की अगुवाई वाले राजस्थान ने अब तक टूर्नामेंट में तीन मैच गंवाये हैं तथा वह पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ छह विकेट की जीत के प्रदर्शन को ही दोहराने का प्रयास करेगा। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (201 रन) ने अच्छी शुरुआत की है लेकिन वह अब तक बड़ी पारी नहीं खेल पाये हैं।

इसे भी पढ़ें: BCCI का विदेशी खिलाड़यों को आश्वासन, कहा- आपकी सुरक्षित घर वापसी हम सुनिश्चित करेंगे

मुंबई का यह बल्लेबाज और उनके सलामी जोड़ीदार क्विंटन डिकॉक दोनों बड़ी पारी खेलने के लिये प्रतिबद्ध होंगे। मुंबई की सबसे बड़ी चिंता उसका मध्यक्रम है जो इकाई के रूप में प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है। उसके मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव (154 रन), इशान किशन (73 रन), हार्दिक पंड्या (36 रन), क्रुणाल पंड्या (29 रन) और कीरोन पोलार्ड (65 रन) शामिल हैं। गेंदबाजी विभाग में तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (छह विकेट) और जसप्रीत बुमराह (चार विकेट) ने विशेषकर डेथ ओवरों में बहुत अच्छी गेंदबाजी की है। लेग स्पिनर राहुल चाहर (नौ विकेट) और क्रुणाल (तीन विकेट) ने भी प्रभावशाली गेंदबाजी की है और उम्मीद है कि उन्हें फिरोजशाह कोटला की पिच रास आएगी। पोलार्ड को पांचवें या छठे गेंदबाज के रूप में उपयोग किया जा रहा है जबकि हार्दिक विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं। दूसरी तरफ राजस्थान को कई मामलों से निबटना है। विशेषकर विदेशी खिलाड़ियों जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन और एंड्रयू टाइ के विभिन्न कारणों से हट जाने से टीम कमजोर हुई है।

रॉयल्स अभी तक अदद सलामी जोड़ी तय नहीं कर पाया है। मनन वोहरा (42 रन) और यशस्वी जायसवाल (22 रन) बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। इंग्लैंड के जोस बटलर को भी बड़ी पारी खेलने की जरूरत है जबकि कप्तान सैमसन (187) को अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाये रखनी होगी। शिवम दुबे, डेविड मिलर और रियान पराग को भी महत्वपूर्ण योगदान देना होगा। आलराउंडर क्रिस मौरिस (नौ विकेट और 48 रन) पर फिर से अपनी बड़ी कीमत को सही साबित करने का दबाव होगा। गेंदबाजी में बायें हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया (सात विकेट) ने अहम भूमिका निभायी है जबकि जयदेव उनादकट (चार विकेट) और मुस्ताफिजुर रहमान (चार विकेट) ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। बायें हाथ के इन तीनों तेज गेंदबाजों के अलावा मौरिस को भी अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखनी होगी।

इसे भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री का बड़ा बयान, IPL में भाग ले रहे खिलाड़ियों को खुद करना होगा स्वदेश लौटने का इंतजाम

लेग स्पिनर राहुल तेवतिया ने पांच मैचों में केवल एक विकेट हासिल किया है जबकि एक अन्य लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल दो मैचों में कोई विकेट नहीं ले पाये। यह मैच दोपहर बाद खेला जाएगा और इसलिए ओस का मसला नहीं होगा। टीमें इस प्रकार हैं : मुंबई इंडियन्स : रोहित शर्मा, एडम मिल्ने, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, अर्जुन तेंदुलकर, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जेम्स नीशाम, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, मार्को जानसेन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, पीयूष चावला, क्विंटन डिकॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट, युद्धवीर सिंह। राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, अनुज रावत, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, कुलदीप यादव, आकाश सिंह। मैच दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।