पहले टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का शीर्ष क्रम झकझोरा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 28, 2020   13:48
पहले टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का शीर्ष क्रम झकझोरा

अजहर अली (पांच) ने टिम साउथी की गेंद पर विकेटकीपर बीजे वाटलिंग को कैच दिया। इसके बाद उन्होंने हारिस सोहेल (तीन) को भी नहीं टिकने दिया। फवाद आलम (नौ) दूसरे सत्र में पवेलियन लौटे। नील वैगनर ने उन्हें विकेट के पीछे कैच कराया।

माउंट मोनगानुई। न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन सोमवार को यहां पाकिस्तान के शीर्ष क्रम को झकझोर कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के 431 रन के जवाब में तीसरे दिन चाय के विश्राम तक छह विकेट पर 112 रन बनाये है। पाकिस्तान अभी न्यूजीलैंड से 319 रन पीछे है। बारिश के कारण जब चाय का विश्राम जल्दी लिया गया तब कप्तान मोहम्मद रिजवान 29 और फहीम अशरफ 21 रन पर खेल रहे थे। पाकिस्तान ने सुबह एक विकेट पर 30 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसने पहले सत्र में 26 ओवरों में केवल 32 रन बनाये और इस बीच चार विकेट गंवाये। मोहम्मद अब्बास ने शुरू में गेंदबाजों को परेशान किया। उन्होंने नाइटवाचमैन की अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाते हुए 37 गेंदों का सामना करके अपना खाता खोला।

इसे भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने DRS में ‘अंपायर्स कॉल’ रूल को लेकर जताई नाराजगी, ICC को कहीं ये बात

न्यूजीलैंड ने 31वें ओवर में पहली बार बायें हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर को गेंद सौंपी। लेकिन वह तेज गेंदबाज काइल जेमीसन थे जिन्होंने दिन की पहली सफलता दिलायी। उन्होंने फुललेंथ गेंद पर आबिद अली (25) को बोल्ड किया। केन विलियमसन ने इसके तुरंत बाद ट्रेंट बोल्ट को गेंद सौंपी जिन्होंने अब्बास (पांच) को स्लिप में रोस टेलर के हाथों कैच करा दिया। अजहर अली (पांच) ने टिम साउथी की गेंद पर विकेटकीपर बीजे वाटलिंग को कैच दिया। इसके बाद उन्होंने हारिस सोहेल (तीन) को भी नहीं टिकने दिया। फवाद आलम (नौ) दूसरे सत्र में पवेलियन लौटे। नील वैगनर ने उन्हें विकेट के पीछे कैच कराया। न्यूजीलैंड ने कप्तान विलियमसन के 129 रन की मदद से अपनी पहली पारी में 431 रन बनाये थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।