आरसीबी के खिलाफ ज्यादा बदलाव की जरूरत नहीं: बुमराह

Bumrah
राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में बड़े लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रहे मुंबई इंडियन्स के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ अगले मैच में टीम के गेंदबाजों को ज्यादा बदलाव करने की जरूरत नहीं है।

अबुधाबी। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में बड़े लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रहे मुंबई इंडियन्स के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ अगले मैच में टीम के गेंदबाजों को ज्यादा बदलाव करने की जरूरत नहीं है। बेन स्टोक्स और संजू सैमसन की शानदार पारियों के दम पर राजस्थान ने मुंबई के खिलाफ 196 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया था।

इसे भी पढ़ें: बोल्ट की गेंदबाजी और ईशान की बल्लेबाजी के सामने टिक नहीं पाई चेन्नई, MI ने दस विकेट से दर्ज की जीत

बुमराह ने कहा, ‘‘ हम अब भी बहुत खुश हैं, हमारी सोच अब भी बहुत स्पष्ट हैं और ऐसा कुछ नहीं है कि जिसमें काफी बदलाव की जरूरत हो।यह सिर्फ है कि विरोधी टीम ने उस दिन आप से बेहतर प्रदर्शन किया। आपको बस उनकी तारीफ कर आगे बढ़ना होगा।’’ बुमराह ने कहा, ‘‘ इस साल हमारे पास अच्छे गेंदबाज है। ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिनसन, यहां तक ​​कि (नाथन) कूल्टर-नाइल के साथ भीगेंदबाजी करना हमेशा बहुत अच्छा रहा है, हम बहुत सी चीजों पर चर्चा करते हैं।’’

इसे भी पढ़ें: कीरोन पोलार्ड बोले, बुमराह ने मलिंगा से जिम्मेदारी संभाल ली है

लक्ष्य का पीछा करते समय मैच के आखिरी ओवर और सुपर ओवर में गेंदबाजी करने के अंतर के बारे में पूछे जाने पर इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘ सिर्फ एक तरह से इसमें अंतर करना मुश्किल है लेकिन दोनों अलग-अलग है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ यह अलग-अलग खिलाड़ियों पर निर्भर करता है कि वे इससे कैसे निपटते है। मैं चीजों को सरल रखने की कोशिश करता हूं। मैं पिच की स्थिति, बाउंड्री की दूरी के साथ कुछ और चीजों को ध्यान में रख कर अपने विकल्पों का चयन करता हूं।’’ टूर्नामेंट के 11 मैचों में 17 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने कहा, ‘‘ यह कहना बहुत मुश्किल है कि आपको यॉर्कर करनी चाहिए, आपको बस धीमी गेंदबाजी करनी चाहिए, आपको ज्यादा सक्रिय होना चाहिए। मैं अपने दिमाग में इस चीज को रखता हूं कि विकेट से कैसी मदद मिल रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़